Home /News /tech /

google 6a launched with android 13 first ever phone with new os in io 2022 know price and features aaaq

Google Pixel 6a हुआ लॉन्च, पहली बार मिलेगा एंड्रॉयड 13 OS; 72 घंटे चलेगी दमदार बैटरी!

Google Pixel 6a लॉन्च हो गया है.

Google Pixel 6a लॉन्च हो गया है.

Google Pixel 6a Launched: I/O 2022 में Google Pixel 6a लॉन्च हो गया है. खास बात ये है कि ये फोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च होने वाला पहला फोन है. पावर के लिए इस फोन में 4306mAh की बैटरी दी गई है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि फोन 24 घंटे से ज़्यादा की बैटरी लाइफ और बैटरी सेवर के साथ 72 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है.

अधिक पढ़ें ...

Google Pixel 6a Launched: Google ने अपना सालाना इवेंट I/O 2022 में Pixel 6a को लॉन्च कर दिया है. ये फोन कंपनी के पिक्सल 5a का सक्सेसर है, और डिज़ाइन के मामले में ये काफी हद तक पिक्सल 6 की तरह ही है. ये कंपनी के खुद की टेंसर चिपसेट पर काम करता है. Pixel 6a 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ सिंगल वेरिएंट में पेश किया गया है. ये मॉडल Pixel 5a के लॉन्च कीमत की तरह $449 के साथ आता है, जो भारतीय कीमत में लगभग 35,000 रुपये होती है.

Pixel 6a के फीचर्स की बात करें तो ये एक फुल स्क्रीन 6.1-इंच डिस्प्ले के साथ, पंच कटआउट के साथ आता है. इसका डिस्प्ले 60hz रिफ्रेश रेट, 20: 9 अस्पेक्ट रेशियो के साथ पेश किया गया है. फोन में टॉप पर एक कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी शामिल है.
पिक्सल डिवाइस Google के अपने टेंसर चिपसेट द्वारा संचालित है, PR को 6GB तक LPDDR5 रैम और 128GB UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध कराया है.

खास बात ये है कि ये फोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च होने वाला पहला फोन है. Google ने कहा कि वह अन्य ओईएम के साथ काम कर रहा है ताकि उनके कुछ फोन पर भी नया एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पेश किया जा सके.

कैमरे के तौर पर पिक्सल 6a के रियर कैमरे में 12-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर और 12-मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ डुअल-कैमरा सेटअप शामिल है. Pixel 6a 30 एफपीएस पर 4K वीडियो शूट करने की क्षमता के साथ आता है, स्टेबिलिटी के साथ 4K टाइमलैप्स के साथ आता है. फोन के फ्रंट में पंच होल डिस्प्ले के अंदर 8-मेगापिक्सल का सिंगल सेंसर शामिल है.

72 घंटे चल जाएगी बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 4306mAh की बैटरी दी गई है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि फोन 24 घंटे से ज़्यादा की बैटरी लाइफ और बैटरी सेवर के साथ 72 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है.

इसमें स्टीरियो स्पीकर, दो माइक्रोफोन, अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और नॉइज़ सप्रेशन शामिल हैं. इस फोन को तीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, और फिलहाल भारत में इसके लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Tags: Google, Tech news, Tech news hindi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर