Home /News /tech /

google and apple may remove 15 lakh apps from their respective stores know what happen if you downloaded aaaq

ऐप स्टोर से 15 लाख से ज़्यादा ऐप्स को हटा सकता है Apple और Google, ये है पूरा मामला

गूगल और ऐपल कई ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा सकते हैं.ो

गूगल और ऐपल कई ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा सकते हैं.ो

कई रिपोर्ट के अनुसार, Apple और Google ने कुछ डेवलपर्स को नोटिस भेजा था और उन्हें चेतावनी दी थी कि अगर ऐप को एक तय समय में अपडेट नहीं किया गया तो ऐप को ऐप स्टोर से हटा दिया जाएगा, ऐपल ने कहा था कि वह ऐप स्टोर से ऐप को हटा देगा लेकिन जिन यूज़र्स ने ऐप डाउनलोड किया है वे अप्रभावित रहेंगे क्योंकि वे अपने डिवाइस पर बने रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

Apple और Google ने इस साल की शुरुआत में डेवलपर्स को उन ऐप्स के बारे में चेतावनी दी, जिन्हें लंबे समय से अपडेट नहीं किया गया है. कई रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने कुछ डेवलपर्स को नोटिस भेजा था और उन्हें चेतावनी दी थी कि अगर ऐप को एक तय समय में अपडेट नहीं किया गया तो ऐप को ऐप स्टोर से हटा दिया जाएगा, और अब एनालिटिक्स फर्म पिक्सालेट की एक रिपोर्ट बताती है कि ऐप स्टोर और प्ले स्टोर पर लगभग 30% ऐप्स को हटाए जाने का खतरा है.

रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा मालूम होता है कि Google Play Store और Apple App Store के 1.5 मिलियन ऐप्स को सालों से कोई अपडेट नहीं मिला है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ‘ऐप्लिकेशन कैटेगरी में Education, Reference और Game को छोड़ा गया है. बता दें कि ऐसे ऐप्स बच्चों के बीच पॉपुलर होते हैं.

Pixalate की रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि 314,000 से ज़्यादा ऐसी ऐप्स हैं, जिन्हें पांच सालों से ज्यादा समय से अपडेट नहीं किया गया है. इनमें से 58% ऐपल ऐप स्टोर (184k ऐप्स) पर और 42% Google Play Store (130k ऐप्स) पर हैं.

कुछ डेवलपर्स ने मान ली बात!
पता चला है कि कई सारे डेवलपर्स ने Apple और Google की चेतावनी पर गौर किया है. ऐसा इसलिए क्योंकि रिपोर्ट का कहना है कि 2022 की पहली तिमाही के आखिर तक, पिछले छह महीनों में Google और Apple ऐप स्टोर में 1.3 मिलियन ऐप अपडेट किए गए हैं.

ऐपल ने कहा था कि वह ऐप स्टोर से ऐप को हटा देगा लेकिन जिन यूज़र्स ने ऐप डाउनलोड किया है वे प्रभावित नहीं होंगे वे अपने डिवाइस पर बने रहेंगे.

ऐपल ने अपने इंप्रूवमेंट पेज पर बताया गया है कि ‘हम ऐप्स के मूल्यांकन की एक सतत प्रक्रिया को लागू कर रहे हैं, उन ऐप्स को हटा रहे हैं जो अब काम नहीं करते हैं, वर्तमान समीक्षा दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, या पुराने हैं.’ गूगल ने भी पिछले महीने कुछ ऐसा ही किया था, और बताया था कि वह Play Store की टारगेट लेवल स्तर API आवश्यकताओं का विस्तार कर रहा है.

Tags: App, Apple, Google, Google Play Store, Tech news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर