होम /न्यूज /तकनीक /गूगल ने साल 2022 की बेस्ट ऐप्स और गेम्स की लिस्ट जारी की, जानिए किसने मारी बाजी

गूगल ने साल 2022 की बेस्ट ऐप्स और गेम्स की लिस्ट जारी की, जानिए किसने मारी बाजी

गूगल ने साल 2022 की बेस्ट ऐप्स और गेम्स की लिस्ट जारी की

गूगल ने साल 2022 की बेस्ट ऐप्स और गेम्स की लिस्ट जारी की

गूगल ने हाल ही में भारत में गूगल प्ले स्टोर पर अपने बेस्ट ऐप्स और गेम्स की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट के मुताबिक गूगल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

गूगल प्ले स्टोर पर साल 2022 में बेस्ट ऐप्स और गेम्स की लिस्ट आ गई है.
गूगल ने इस बार Questt को बेस्ट ऐप चुना है.
कंपनी हर साल बेस्ट गेम्स और ऐप्स की जानकारी देती है.

नई दिल्ली. गूगल ने हाल ही में भारत में गूगल प्ले स्टोर पर अपने बेस्ट ऐप्स और गेम्स की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट के मुताबिक गूगल ने Questt को 2022 के बेस्ट ऐप के रूप में चुना है. वहीं, बैटल रॉयल गेम एपेक्स लेजेंड्स मोबाइल को ‘बेस्ट गेम ऑफ 2022’ के खिताब के लिए चुना गया है. उल्लेखनीय है कि एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल गेम ने अपने प्रतिद्वंद्वी BGMI का स्थान ले लिया है. बता दें कि गूगल हर साल बेस्ट गेम और ऐप्स की लिस्ट जारी करती है. पिछले साल BGMI सबसे अच्छा गेम था.

अमेरिकी कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि Users’ Choice App of 2022 के तौर पर Flipkart की Shopsy ऐप को चुना गया है. Google ने खुलासा किया कि इस कैटेगरी में विजेता को यूजर्स के वोट के आधार पर चुना गया है.

इन ऐप्स को मिला सम्मान
गूगल ने ई-लर्निंग ऐप फिलो को ‘Best App for Personal Growth के रूप में चुना है. इसके अलावा इसी कैटेगरी में इसी तरह के अन्य ऐप जैसे क्यूमैथ, प्रेपलैडर और येलो क्लास को Honorary से सम्मानित किया गया है.

यह भी पढ़ें- WhatsApp पर 30 सेकंड में मिलेगा लोन, डॉक्यूमेंट के झंझट से भी मिलेगा छुटकारा, जानिए कैसे?

Khyaal ऐप को मिली टॉप पॉजिशन
सोशल मीडिया और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Turnip को गूगल ने ‘बेस्ट एप्स फॉर फन’ कैटेगरी में सेलेक्ट किया है, जबकि पॉकेट को बेस्ट फॉर टैबलेट्स कैटेगरी में विजेता के रूप में चुना है.बुजुर्गों की मदद के लिए डिजाइन की गई Khyaal ऐप को BestApps for Good कैटेगरी में टॉप पोजीशन पर जगह मिली है.

दो ऐप्स की टेस्टिंग कर रही है गूगल
इस बीच 9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार गूगल अपने जीमेल और Calendar ऐप को WearOS में जोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. इसका मतलब है कि ये ऐप जल्द ही Google स्मार्टवॉच जैसे वॉच4, वॉच5, पिक्सेल वॉच और कुछ अन्य वेयर ओएस-संचालित स्मार्टवॉच पर उपलब्ध होंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि टेक कंपनी वर्तमान में अपने पिक्सेल वॉच पर दो ऐप्स की टेस्टिंग कर रही है.

Tags: Apps, Game, Google, Tech news, Tech News in hindi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें