लाइव टीवी

Google Assistant में आया बग, एंड्रॉयड फोन की बैटरी को हो रहा नुकसान

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 12:08 PM IST
Google Assistant में आया बग, एंड्रॉयड फोन की बैटरी को हो रहा नुकसान
techradar की खबर के मुताबिक इस समस्या के बारे में सितंबर से ही जानकारी थी

गूगल असिस्टेंट वाले एंड्रॉयड फोन (Android Phone) में एक नए तरह के बग का पता चला है जिसकी वजह से गूगल असिस्टेंट ऐक्टिवेट होते ही स्क्रीन ऑन हो जाती है और लगातार ऑन ही रहती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
पिक्सेल 4 (Pixel 4) के इवेंट के दौरान गूगल असिस्टेंट (Google Assitant) ने लोगों का काफी ध्यान खींचा. लेकिन अब इस पर लोगों का ध्यान दूसरी वजह से इसकी ओर जा रहा है. गूगल असिस्टेंट वाले एंड्रॉयड फोन (Android Phone) में एक नए तरह के बग का पता चला है जिसकी वजह से गूगल असिस्टेंट ऐक्टिवेट होते ही स्क्रीन ऑन हो जाती है और लगातार ऑन ही रहती है. यूज़र स्क्रीन को ऑफ करने की कितनी भी कोशिश करें लेकिन यह ऑफ नहीं होती. इसकी वजह से फोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है और स्क्रीन भी खराब होने के काफी चांसेज होते हैं.



techradar की खबर के मुताबिक इस समस्या के बारे में सितंबर से ही जानकारी थी जब से यह गूगल सपोर्ट फोरम में दिखा. लेकन अब यह पिक्सेल फोन और गूगल होम डिवाइस के लिए काफी परेशानी वाला हो गया है. हालांकि, गूगल ने अभी तक इस समस्या पर कोई कमेंट नहीं किया है और यह भी पता नहीं लगा है कि कब तक यह समस्या खत्म होगी.
Loading...

इसके अलावा एक दूसरी समस्या भी सामने आ रही है. जब भी गूगल असिस्टेंट को ऐक्टिवेट करने के लिए फ्रेज़ "Ok, Google," या "Hey, Google" कहा जाता है तो यह न सिर्फ एक डिवाइस बल्कि आस-पास के दूसरे डिवाइस को भी ऐक्टिवेट कर देता है और यह तब तक ऐक्टिवेटेड रहता है जब तक कि इसकी बैटरी पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाती. इस संबंध में Reditt पर एक स्टोरी शेयर की गई है जिस पर काफी कमेंट किए गए हैं.

यह पहली बार नहीं है जब गूगल में किसी समस्या को लेकर बहस छिड़ी है. इससे पहले भी खबर आई थी कि गूगल असिस्टेंट लोगों की बातें सुन रहा है और यूज़र्स को इस बारे में पता भी नहीं होता. इस बात को लेकर काफी बवाल हुआ था और लोगों ने काफी नाराज़गी भी जताई थी. हालांकि, कंपनी का कहना था कि इसके पीछे का मकसद असिस्टेंट को और ज्यादा इंप्रूव करना है. खबरों के मुताबिक यह समस्या हमेशा नहीं दिखती है, कभी होती है कभी नहीं होती. तो जब तक इस समस्या का हल नहीं निकल आता तब तक यूज़र्स को थोड़ा जागरूक रहना होगा.

फ्लिपकार्ट पर भी देख सकेंगे ओरिजनल वीडियो कटेंट, अमेज़न प्राइम से होगा मुकाबला
बजट स्मार्टफोन चाहिए? तो लीजिए vivo U10, ये बेस्ट भी है और बजट में भी
पार्टी कार्यकर्ताओं से संपर्क के लिए केजरीवाल ने लॉन्च की मोबाइल ऐपXiaomi के सस्ते फोन पर 7 हज़ार रुपये से ज़्यादा की छूट, आखिरी मौका आज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 11:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...