Home /News /tech /

Google के सीईओ सुंदर पिचाई भूल गए वीडियो कॉल पर अनम्यूट करना, देखें वीडियो

Google के सीईओ सुंदर पिचाई भूल गए वीडियो कॉल पर अनम्यूट करना, देखें वीडियो

Sundar Pichai ने एनिमेटेड कैरेक्टर 'केर्मिट द फ्रॉग' के साथ बातचीत का वीडियो साझा किया किया है.

Sundar Pichai ने एनिमेटेड कैरेक्टर 'केर्मिट द फ्रॉग' के साथ बातचीत का वीडियो साझा किया किया है.

Google CEO Sundar Pichai ने एक मेंढ़क के एनिमेटेड कैरेक्टर 'केर्मिट द फ्रॉग' (Kermit the Frog) के साथ बातचीत में अपना दो मिनट का लंबा वीडियो साझा किया, लेकिन बातचीत के दौरान वे वीडियो कॉल अनम्यूट करना भूले.

    Google CEO Sundar Pichai: ऐसा अक्सर देखने में आता है कि म्यूट रहते हुए भी आप वीडियो कॉल करने लगते हैं. यह बहुत ही आम बात है. हमारे-आपके लिए यह एक कॉमन बात हो सकती है लेकिन जब जब गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ऐसा करते हैं तो निश्चित ही यह बात आम होकर विशेष हो जाती है.

    बात दरअसल यह है कि गूगल के पैरेंट अल्फाबेट (Alphabet) के सीईओ सुंदर पिचाई (CEO Sundar Pichai) ने एक मेंढ़क के एनिमेटेड कैरेक्टर ‘केर्मिट द फ्रॉग’ (Kermit the Frog) के साथ बातचीत में अपना दो मिनट का लंबा वीडियो साझा किया, लेकिन बातचीत के दौरान वे वीडियो कॉल अनम्यूट करना भूले. और इस वीडियो को उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर भी कर दिया. वीडियो चैट के दौरान सुंदर पिचाई एनिमेटेड कैरेक्टर ‘केर्मिट द फ्रॉग’ के साथ कॉल पर थे.

    इस घटना का वीडियो ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘ऑलवेज रिमेंबर टू अनम्यूट’.

    ‘केर्मिट द फ्रॉग’ के साथ वीडियो कॉल में जैसे ही सुंदर पिचाई शामिल होते हैं, ‘केर्मिट द फ्रॉग’ सुंदर पिचाई का नाम पुकारते हुए उनका वेलकम करता है. जवाब में सुंदर पिचाई कुछ बुदबुदाते हुए रह जाते हैं. केर्मिट कहते हैं कि सुंदर आप म्युट पर हैं. यह सुनकर पिचाई को समझ में आता है कि वह अनम्युट करना भूल गए हैं. वे खुद को अनम्युट करते हैं और कहते हैं ‘क्षमा करना केर्मिट द फ्रॉग. मैं म्युट पर था.’ सुंदर पिचाई कहते हैं कि इससे पहले भी वे कई बार ऐसा कर चुके हैं.

    बातचीत में दोनों एक-दूसरे के फैन होने की बात कहते हैं. केर्मिट कहते हैं कि उसने आपसे बहुत कुछ सीखा है, खासकर गूगल सर्चिंग के दौरान. 2.19 मिनट के इस वीडियो में दोनों कई मुद्दों पर बात करते हैं.

    सुंदर कर्मिट से यू-ट्यूब (Youtube) के बारे में पूछते हैं. सुंदर पिचाई कहते हैं कि यूट्यूब पर उनके बच्चे पिज्जा बनाना सीख रहे हैं. फुटबॉल और क्रिकेट देखते हैं. इस पर कर्मिट कहता है- आई लव क्रिकेट. सुंदर जवाब देते हैं कि वह दूसरे तरह के क्रिकेट पर चर्चा कर रहे हैं.

    दोनों क्लाइमेट चेंज पर भी बात करते हैं. कर्मिट इसके लिए सुंदर को धन्यवाद देते हैं कि गूगल अर्थ के क्लाइमेंट चेंज में उसे शामिल किया गया है. लेकिन साथ में वह सवाल भी करता है कि इसमें वह क्या कर सकता है. सुंदर इसका जवाब देते हैं कि हरा होना आसान नहीं है.

    Tags: Google, Google CEO Sundar Pichai

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर