Google Chrome पर आया नया अपडेट! अब पहले से ज़्यादा आसान हुआ इस्तेमाल करना, जानें कैसे

गूगल क्रोम में प्रोफाइल स्वैप को लेकर खास फीचर आया है,

गूगल क्रोम में प्रोफाइल स्वैप को लेकर खास फीचर आया है,

Google Chrome के नए अपडेट की मदद से यूज़र अपने प्रोफाइल को अपने पसंद के मुताबिक कस्टमाइज के साथ साथ अपनी अलग अलग प्रोफाइल को आसानी से एक दूसरे से बदल सकते है.

  • Share this:
गूगल क्रोम (Google Chrome) ने यूजर प्रोफाइल फीचर को बेहतर किया है जिससे यूज़र अब अपने प्रोफाइल को अच्छे से कंट्रोल कर सकते है. इस अपडेटेड फीचर की मदद से यूज़र अपने प्रोफाइल को अपने पसंद के मुताबिक कस्टमाइज के साथ साथ अपनी अलग अलग प्रोफाइल को आसानी से एक दूसरे से बदल सकते है. गूगल ने इस फीचर को डेस्कटॉप वर्जन में रोल आउट करना शुरू कर दिया है.  गूगल क्रोम लाखों यूज़र्स द्वारा इस्तेमाल किया जाता है, और यूज़र क्रोम के अपने प्रोफाइल में बहुत सारा पर्सनल डेटा सिंक रखते है.

अब इस नए फीचर्स से उन यूज़र्स को फायदा होगा जो एक ही पीसी पर अलग अलग प्रोफाइल इस्तेमाल करते है, और अपने पर्सनल डेटा को सिक्योर रखना चाहते है. गूगल क्रोम के इस अपडेट की मदद से यूज़र अपने प्रोफाइल को ज्यादा अच्छे से पर्सनलाइज़ कर सकते है. ठीक उसी तरह जैसे वो विंडो में रखते है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Samsung का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 6000mAh बैटरी)



पासवर्ड, बुकमार्क्स नहीं करना होगा शेयर
इसके तहत यूज़र अपने पासवर्ड, बुकमार्क्स और उन कंटेंट को कारगर तरीके से हैंडल कर सकते है, और आसानी से अलग-अलग प्रोफाइल से बदल सकते है. इससे यूज़र की थीम, पासवर्ड और अन्य पर्सनल डेटा जैसी पर्सनल सेटिंग को एक दूसरे से शेयर किए बिना क्रोम को इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसके अलावा गूगल क्रोम पर अब प्रोफाइल बनाना काफी आसान हो गया है और एक बार प्रोफाइल बनने के बाद यूजर पहले से मौजूद किसी अन्य प्रोफाइल से बदल भी सकते है. आसानी से पहचान के लिए गूगल क्रोम ने हर प्रोफाइल के लिए अलग कलर कॉम्बिनेशन भी मुहैया करा रहा है, ताकि आसानी से आप अपने पर्सनल प्रोफाइल को पहचान सके.

(ये भी पढ़ें- गर्मी ने दी दस्तक! सिर्फ 17,499 रुपये के शुरुआती कीमत में खरीदें दमदार AC, 8 मार्च तक है बड़ी सेल)

इसके अलावा आप अपनी प्रोफाइल को किसी और डिवाइस से भी एक्सेस कर सकते है, इसके लिए बस आपको सिंक को टर्न ऑन करना पड़ेगा और उसके बाद आपकी मनपसंद थीम और बुकमार्क्स आसानी से दूसरे डिवाइस पर भी मौजूद होगा. ये अपडेट रोल आउट हो गया है, और जल्द य सभी डेस्कटॉप यूज़र्स के लिए जारी हो जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज