Home /News /tech /

ओमिक्रॉन की वजह से Google का फैसला, फिलहाल के लिए टाला रिटर्न-टू-ऑफिस प्लान

ओमिक्रॉन की वजह से Google का फैसला, फिलहाल के लिए टाला रिटर्न-टू-ऑफिस प्लान

अमेरिका के कैलिफोर्निया में मौजूद Mountain View नाम के शहर में google का हेडक्वॉर्टर है, जो बहुत ही शानदार बना हुआ है.

अमेरिका के कैलिफोर्निया में मौजूद Mountain View नाम के शहर में google का हेडक्वॉर्टर है, जो बहुत ही शानदार बना हुआ है.

Google Delays Return to Office Plan: दुनिया का सबसे फेमस सर्च इंजन गूगल की शुरुआत एक गैराज से हुई थी. कोरोना महामारी के दौरान Google अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहने वाली पहली कंपनियों में से एक थी. गूगल के लगभग 60 देशों में 85 ऑफिस हैं. अब दुनिया की सबसे दिग्गज कंपनियों में से एक गूगल अपने कर्मचारियों को बड़ी सैलरी तो देती है, लेकिन अगर इसकी सुविधाओं को देखा जाए तो यह किसी जन्नत से कम नहीं है. पिछले कुछ सालों में ही गूगल ने इंटरनेट यूजर्स के बीच अपनी खास जगह बना ली है.

अधिक पढ़ें ...

    कैलिफोर्निया. दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के कारण गूगल (Google) ने 10 जनवरी 2022 से रिटर्न टू ऑफिस प्लान (Return-to-Office Plan) को फिलहाल अनिश्चित काल के लिए टाल दिया है. अल्फाबेट इंक की कंपनी Google ने गुरुवार को कहा कि कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से वैश्विक स्तर पर खतरा बढ़ा है. ऐसे में कंपनी अनिवार्य टीकाकरण के नियमों के बीच फिलहाल अभी वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) मोड पर ही काम करेगी.

    Google ने अगस्त में कहा था कि वह नए साल में 10 जनवरी से हफ्ते में कम से कम तीन दिन ऑफिस से काम करेगा. जिसके बाद वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी खत्म हो जाएगी. गुरुवार को Google के अधिकारियों ने कर्मचारियों से कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए रिटर्न टू ऑफिस प्लान पर अभी अमल नहीं किया जाएगा. आगे की परिस्थितियों को देखने के बाद ही रिटर्न टू ऑफिस प्लान पर कोई फैसला लिया जाएगा.

    कंप्यूटर और कार के दीवाने हैं ट्विटर के नए CEO, दोस्‍तों को पता था पराग अग्रवाल हैं सबसे अलग

    बता दें कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद हाल के हफ्तों में लगभग 40% अमेरिकी कर्मचारी ऑफिस लौटे हैं. लेकिन अब ओमिक्रॉन के कारण फिर से वर्क फ्रॉम होम जैसे हालात हो गए हैं. कोरोना महामारी के दौरान Google अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहने वाली पहली कंपनियों में से एक थी. गूगल के लगभग 60 देशों में 85 ऑफिस हैं.

    कैलिफोर्निया में है गूगल का हेडक्वॉर्टर
    अमेरिका के कैलिफोर्निया में मौजूद Mountain View नाम के शहर में google का हेडक्वॉर्टर है, जो बहुत ही शानदार बना हुआ है. 26 अकड़ के एरिया में बने इस ऑफिस का नाम Google Plex है. google और complex शब्द को मिलाकर ये नाम तय किया गया है.

    Google ड्राइव पर आसानी से कैसे अपलोड कर सकते हैं फाइल और फोल्डर, यहां जानें आसान तरीका…

    दुनिया का सबसे फेमस सर्च इंजन गूगल की शुरुआत एक गैराज से हुई थी. अब दुनिया की सबसे दिग्गज कंपनियों में से एक गूगल अपने कर्मचारियों को बड़ी सैलरी तो देती है, लेकिन अगर इसकी सुविधाओं को देखा जाए तो यह किसी जन्नत से कम नहीं है. पिछले कुछ सालों में ही गूगल ने इंटरनेट यूजर्स के बीच अपनी खास जगह बना ली है.

    Tags: Google, Google Doodle, Google program, Omicron

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर