होम /न्यूज /तकनीक /

Independence Day 2022: गूगल खास डूडल के साथ मना रहा है भारत की आजादी का जश्न

Independence Day 2022: गूगल खास डूडल के साथ मना रहा है भारत की आजादी का जश्न

Google Doodle

Google Doodle

गूगल ने हर बार की तरह इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बेहतरीन डूडल बनाया है. डूडल को देखकर ज़ाहिर हो रहा है कि गूगल भी इस मौके को काफी खास अंदाज़ में सेलिब्रेट कर रहा है. स्वतंत्रता दिवस 2022 के डूडल में पतंगों को देखा जा सकता है, जो कि भारत की संस्कृति को दर्शा रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    हाइलाइट्स

    आज़ादी के 75 साल पूरे होने पर भारत में अमृत महोत्सव का जश्न मनाया जा रहा है.
    गूगल ने भी इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बेहतरीन डूडल बनाया है.
    स्वतंत्रता दिवस 2022 के डूडल में पतंगों को देखा जा सकता है.

    आज़ादी के 75 साल पूरे होने पर भारत में अमृत महोत्सव का जश्न मनाया जा रहा है, और इसी बीच गूगल ने भी हर बार की तरह इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बेहतरीन डूडल बनाया है. डूडल को देखकर ज़ाहिर हो रहा है कि गूगल भी इस मौके को काफी खास अंदाज़ में सेलिब्रेट कर रहा है. स्वतंत्रता दिवस 2022 के डूडल में पतंगों को देखा जा सकता है, जो कि भारत की संस्कृति को दर्शा रही हैं, और डूडल में बने सभी भारत के लोग स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए दिख रहे हैं.

    इस डूडल में एक महिला पतंग बनाते हुए दिखाई दे रही है. इसके अलावा इसमें बच्चों को पतंग उड़ाते हुए भी दिखाया गया है. ये डूडल केरल की कलाकार नीति ने बनाया है, और इस खास मौके पर गूगल ने एक GIF बनाया है.

    (ये भी पढ़ें- Jio का धमाकेदार प्लान! एक बार रिचार्ज करा कर पूरे साल पाएं फ्री कॉलिंग, एक्सट्रा 75GB डेटा)

    डूडल के बारे में ANI से बात करते हुए कलाकार नीति ने कहा कि पतंग उड़ाना हमारी प्यारी यादों में से एक है, ये सदियों पुरानी परंपरा भारतीय स्वतंत्रता दिवस उत्सव हिस्सा रही हैं. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने उस समय अंग्रेज शासन के खिलाफ नारे लिखने के लिए पतंगों का इस्तेमाल किया था और विरोध के निशान के रूप में उन्हें आसमान में उड़ाया था.

    भारत आज अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. आजादी के इस अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं.

    (ये भी पढ़ें- Android फोन पर बड़ा खतरा; वॉट्सऐप, यूट्यूब जैसी ऐप्स में छुप रहा है ये वायरस! ऐसे रहें सेफ)

    यह लगातार 9वां मौका था जब पीएम मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराया. यह वर्ष भारत के लिए काफी खास है और पूरा देश इसे आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है.

    Tags: 75th Independence Day, Google, Independence, Independence day, Tech news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर