Google से हुई बड़ी गलती, दुनियाभर में Virat Kohli का ये वीडियो भेजने पर मांगनी पड़ी माफी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म गूगल डुओ ने गलती से दुनियाभर के यूज़र्स को कोहली का एक संदेश भेजा था...

News18Hindi
Updated: June 2, 2019, 11:12 AM IST
Google से हुई बड़ी गलती, दुनियाभर में Virat Kohli का ये वीडियो भेजने पर मांगनी पड़ी माफी
Virat Kohli
News18Hindi
Updated: June 2, 2019, 11:12 AM IST
गूगल ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का वीडियो मैसेज गूगल Duo यूज़र्स को बल्क में भेजने की गलती के लिए माफी मांगी है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म गूगल डुओ ने गलती से दुनियाभर के यूज़र्स को कोहली का एक संदेश भेजा था. वीडियो में कोहली ने कहा , ‘शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद और Duo पर भारतीय टीम के लिए चीयर करते रहें’. गूगल ने बाद में एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि वीडियो संदेश गलती से यूज़र्स को भेज दिया गया था.

कंपनी ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा कि यह एक विज्ञापन नहीं था, यह एक संदेश था जो भारत में यूज़र्स को एक धन्यवाद के रूप में जाना था, अगर वह आने वाले Duo प्रमोशन में भाग लेते. दिलचस्प बात यह है कि वीडियो मैसेज को अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में मौजूद यूज़र्स के साथ साथ शेयर किया गया था, लेकिन भारत में ऐसा नहीं किया गया. (ये भी पढ़ें--WhatsApp पर बिना ऑनलाइन आए पढ़ें किसी का भी मैसेज, नहीं बदलेगा ‘Last Seen’)



अलग-अलग देशों के यूज़र्स को जब यह विडियो दिखा तो उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बारे में लिखा और गूगल से सवाल भी किए. यूएस, कनाडा, जापान, मैक्सिको और न्यूजीलैंड जैसे देशों के यूज़र्स को कुछ समझ नहीं आया कि यह विडियो उन्हें क्यों भेजा गया, या फिर यह क्या है. एंड्रॉयड का इस्तेमाल करने वाले लोगों ने इस गड़बड़ी की रिपोर्ट करने के लिए रेडिट का इस्तेमाल किया है.




बता दें कि ICC Cricket World Cup 2019 शुरू हो चुका है और इंडियन क्रिकेट टीम को 5 जून को अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ खेलना है.

WhatsApp पर आए Audio message को Call की तरह सुन सकते है आप, देखें तरीका
WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...