Home /News /tech /

22 साल पहले लापता हुआ था शख्स, गूगल की मदद से अब मिली लाश

22 साल पहले लापता हुआ था शख्स, गूगल की मदद से अब मिली लाश

google earth

google earth

विलियम मोल्ड्ट (William moldt) नाम का आदमी अमेरिका (America) के फ्लोरिडा (Florida) का रहने वाला था, जो कि 7 नवंबर, 1997 की रात से गुमशुदा था. उस रात विलियम क्लब गया और वहां से वापस नहीं लौटा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    अमेरिका (America) के फ्लोरिडा(Florida) में 22 साल पहले लापता हुए शख्स को गूगल (Google) की मदद से ढूंढ़ निकाला गया है. विलियम मोल्ड्ट (William moldt) नाम का शख्स 7 नवंबर, 1997 की रात से गुमशुदा था. उस रात विलियम क्लब गया और वहां से वापस नहीं लौटा. विलियम जब लापता हुआ तब उसकी उम्र 40 साल थी. परिवार वालों के पुलिस में मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी विलियम का कोई पता नहीं लग सका.

    विलियम के लापता होने के 22 साल बाद पुलिस के पास एक कॉल आई. कॉलर ने पुलिस को एक लावारिस कार के बारे में बताया जो उसने एक तालाब में देखी थी. प्रॉपर्टी का सर्वे करने वाले शख्स ने अपने इलाके के बारे गूगल अर्थ पर छानबीन करते समय यह कार देखी थी. BBC की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2007 से यह कार गूगल अर्थ इमेज में नजर आ रही थी, लेकिन किसी ने नोटिस नहीं किया.

    (ये भी पढ़ें- Google Pay में लिंक कर सकते हैं एक से ज़्यादा बैंक अकाउंट, आसान है पूरा तरीका)



    यह पहली बार नहीं है जब गूगल अर्थ की मदद से किसी को ढूंढ़ा गया है. इससे पहले भी पुलिस ने गूगल अर्थ के जरिए भारत में एक शख्स को ढूढ़ निकाला था.



    कैसे लापता हुआ विलियम
    पाम बीच कंट्री शेरिफ ऑफिस के मुताबिक, विलियम ने ड्राइविंग के दौरान अपनी कार का कंट्रोल खो दिया और तालाब में पहुंच गया, जहां डूबने से उसकी मौत हो गई.

    (ये भी पढ़ें- WhatsApp डिलीट होने पर भी सेफ रहेंगी सारी Chats, बदल लें ये Setting)

    TikTok के ज़रिए 3 साल बाद मिला पति
    इससे पहले तमिलनाडु के विल्लूपुरम की एक महिला ने टिकटॉक के जरिए तीन साल पहले लापता हुए पति को ढूढ़ निकाला था. पति साल 2016 में अपनी पत्नी और दो बच्चों को छोड़कर चला गया था. कई जगहों पर खोजने के बाद भी जब उसका कुछ पता नहीं चला तो पत्नी ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवा दी. हालांकि, पुलिस इस बीच कुछ भी पता नहीं लगा पाई. इसके बाद महिला ने पति को एक टिकटॉक वीडियो में देखा और तीन साल बाद दोनों की मुलाकात हुई.

    Tags: Google, Google maps, Tech news hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर