• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • GOOGLE GIVE OPPORTUNITY TO WIN 7 CRORE TO FIND SECURITY BUGS IN ANDROID 12 NDSS

Google दे रहा 7 करोड़ जीतने का मौका, आपको निकालनी है सिर्फ एक गलती, जानें कैसे

Google दे रहा 7 करोड़ जीतने का मौका

अब गूगल एंड्राइड सिक्योरिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम के तहत तकनीकी विशेषज्ञों को इस ओएस मे सीरियस खामी खोजने पर लगभग 7 करोड़ से ज्यादा राशि देने का घोषणा किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: गूगल (Google) ने हाल ही मे एंड्राइड 12 को बीटा मोड मे लॉन्च किया था, जिसका मतलब कुछ सेलेक्टेड स्मार्टफोन्स मे गूगल एंड्राइड 12 को ऑपरेट करेगा. बीटा मोड मे बग्स और एरर मिलने की सम्भावना ज्यादा होती है. इसके चलते आपके स्मार्टफोन चलाने का एक्सपीरियंस बिगड़ सकता है या फिर यह आपके स्मार्टफोन के लिए भी घातक हो सकता है, इससे आपका फ़ोन रिस्पांस देना बंद कर सकता है. अब गूगल एंड्राइड सिक्योरिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम के तहत तकनीकी विशेषज्ञों को इस ओएस मे सीरियस खामी खोजने पर लगभग 7 करोड़ से ज्यादा राशि देने का घोषणा किया है.

    गूगल ने कहा है कि जो भी तकनिकी सिक्योरिटी रिसर्चर गूगल के बग बाउंटी के लिए इंटरेस्टेड है, उन्हें एंड्राइड 12 के दो बीटा वर्जन एंड्राइड 12 बीटा वर्जन 1 और एंड्राइड 12 बीटा वर्जन 1.1 को पिक्सेल डिवाइस के लिए बने इस ओएस बिल्ट को एनालाइज़ करना पड़ेगा.

    यह भी पढ़ें: केंद्र नए डिजिटल नियमों को लेकर सख्‍त! सरकार ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स से कहा-तुरंत दें अनुपालन की स्‍टेटस रिपोर्ट

    गूगल ने एंड्राइड रिवॉर्ड ब्लॉग मे कहा है कि, जो भी एंड्राइड 12 के दोनों बिल्ट मे सिक्योरिटी फाल्ट को 18 मई से 18 जून तक खोजेगा, उसे 50 प्रतिशत का बोनस भी रिवॉर्ड अमाउंट के साथ दिया जायेगा. कंपनी का एंड्राइड सिक्योरिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम एंड्राइड 12 के कोड को कवर करेगा जिससे यह बिल्ट पिक्सेल डिवाइस पर रन करता है और कंपनी का अन्य रिवॉर्ड प्रोग्राम इसके अंदर नहीं आते.

    गूगल ने कुछ बग्स भी गिनाये है जो इस रिवॉर्ड प्रोग्राम के तहत कवर्ड है, जैसे कि AOSP code, OEM code (लाइब्रेरीज और ड्राइवर्स), कर्नेल, सिक्योर कोड और ट्रस्ट जोन मॉड्यूल है. कंपनी के अनुसार कुछ और नॉन-एंड्राइड खामिया जो एंड्राइड सिक्योरिटी के लिए कमजोर है उन्हें भी इस रिवॉर्ड प्रोग्राम के तहत लिया जा सकता है. गूगल ने इस बीटा वर्जन के लिए डिवाइस लिस्ट दी है वो इस प्रकार है.

    >> Pixel 5
    >> Pixel 4a
    >> Pixel 4a 5G
    >> Pixel 4
    >> Pixel 4 XL
    >> Pixel 3a
    >> Pixel 3a XL
    >> Pixel 3
    >> Pixel 3 XL
    Published by:Shivani sharma
    First published: