• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • GOOGLE IO 2021 EVENT MAY LAUNCH GOOGLE PIXEL SMARTWATCH ANDROID 12 KNOW WHAT WILL TECH NEWS HINDI AAAQ

18 मई को है Google का सबसे बड़ा इवेंट IO 2021! लॉन्च हो सकता है Android 12, Pixel 6 और स्मार्टवॉच

Google I/O 2021 इवेंट 18 मई को शुरू होगा.

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इवेंट में गूगल अपने कई प्रोडक्ट लॉन्च कर सकता है, जिसमें पिक्सल 5a, स्मार्टवॉच शामिल होंगे. साथ ही इवेंट में नया सॉफ्टवेयर अपडेट एंड्रायड 12 भी पेश कर सकता है.

  • Share this:
    गूगल का सालाना इवेंट गूगल IO 2021 18 मई से शुरू होकर 20 तक चलेगा. कंपनी का ये इवेंट एक साल के ब्रेक के बाद आयोजित किया जा रहा है, क्योंकि 2020 में कोरोना वायरस महामारी के चलते इसे कैंसिल कर दिया गया था. आमतौर पर Google के CEO के मुख्य भाषण से शुरुआत होती है, जहां वह कुछ मेजर प्रोडक्ट या नए फीचर की घोषणाएं करते हैं. जानकारी के लिए बता दें इवेंट को कीनोट्स को सभी के देखने के लिए लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा, लेकिन अन्य सेशन के लिए कार्यक्रम से पहले पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होती है. इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन गूगल IO ऑफिशियल वेबसाइट से किया जा सकता है.

    कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इवेंट में गूगल अपने कई प्रोडक्ट लॉन्च कर सकता है, जिसमें पिक्सल 5a, स्मार्टवॉच शामिल होंगे. साथ ही इवेंट में नया सॉफ्टवेयर अपडेट एंड्रायड 12 भी पेश कर सकता है.

    (ये भी पढ़ें- Jio के बेहद सस्ते प्लान! सिर्फ 39 रुपये और 69 रुपये में पाएं फ्री कॉलिंग और इंटरनेट डेटा, जानें कितनी है वैलिडिटी)

    उम्मीद की जा रही है कि इवेंट में पिक्सल 5a को लॉन्च किया जाएगा. लीक हुई कुछ पिछली रिपोर्ट्स के मुताबिक इवेंट में गूगल पिक्सल 4a का सक्सेसर फोन को लॉन्च कर सकता है. नए फोन में बतले बेज़ल, और टॉप लेफ्ट पर पंच होल सेल्फी कैमरा दिया गया है.

    Pixel 5a में मिलेंगे खास फीचर्स
    गूगल पिक्सल 5a में 6.2 इंच OLED FHD+ रेजोलूशन वाला डिस्प्ले दिया गया है. माना जा रहा है कि इसमें पावरफुल रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है. इसके अलावा पिक्सल 5a में 3.5mm का हेडफोन जैक और स्टीरियो स्पीकर दिया जा सकता है.

    (ये भी पढ़ें- आपके लिए बेस्ट हैं तीन सस्ते Broadband प्लान! मिलेगा अनलिमिटेड डेटा और 300Mbps की धांसू स्पीड)

    गूगल के पिक्सल वॉच को लेकर काफी समय से अफवाहें सामने आ रही हैं. अप्रैल में लीक हुई एक रिपोर्ट में स्मार्टवॉच को सर्कुलर शेप में देखा गया है. बताया गया है कि ये नए वर्जन WearOS पर काम करेगा. रेंडर में देखा गया है कि वॉट बिना बेज़ल के आएगी, साथ ही इसमें कोई फिज़िकल बटन नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा इसमें इंटरचेंबल वॉच स्ट्रैप भी नहीं दिया जाएगा. हिंट मिला है कि इसमें हार्ट सेंसर दिया जा सकता है.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: