Home /News /tech /

बुरी खबर! Google बंद कर रहा है अपनी पॉपुलर ऐप, जानें कब से नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

बुरी खबर! Google बंद कर रहा है अपनी पॉपुलर ऐप, जानें कब से नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

Google अपनी ऐप बंद कर रहा है.

Google अपनी ऐप बंद कर रहा है.

गूगल ने बताया किया है कि वह एंड्रॉयड 12 के साथ अपने ऐप ‘Android Auto for Phone Screens’ को बंद करने जा रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि जो यूज़र्स इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं उनका गूगल असिस्टेंट ड्राइविंग मोड में ट्रांसिशन हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    टेक दिग्गज गूगल ने कंफर्म कर दिया है कि वह एंड्रॉयड 12 के साथ अपने स्टैडअलोन ‘Android Auto for Phone Screens’ को बंद कर देगा. वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक जिन लोगों को अपने एंड्रॉयड फोन के लिए के लिए एक फ्रेंडली ड्राइविंग इंटरफेस चाहिए , उन्हें ड्राइविंग मोड के लिए गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करना चाहिए, जो कि गूगल मैप्स या फिर कुछ कार में नेटिव एंड्रॉयड ऑटो इंटरफेस के रूप में मौजूद है.

    गूगल ने अपने स्टेटमेंट में कहा, ‘जो यूज़र्स ऑन फोन एक्सपीरिएंस (Android Auto मोबाइल ऐप) का इस्तेमाल करते हैं उनका गूगल असिस्टेंट ड्राइविंग मोड में ट्रांसिशन हो जाएगा. एंड्राइड 12 में Google असिस्टेंट ड्राइविंग मोड बिल्ड-इन मोबाइल ड्राइविंग एक्सपीरिएंस के तौर पर आएगा. हालांकि मौजूदा समय में इसके बारे में अभी ज्यादा डिटेल मौजूद नहीं है’.

    (ये भी पढ़ें- काफी सस्ते में मिल रहा है Xiaomi का बजट स्मार्टफोन, मिलेगी 5020mAh की दमदार बैटरी)

    कंपनी ने 9to5Google को बताया है कि Android Auto For Phone Screen फीचर इस साल के अंत में एंड्रॉइड डिवाइस पर काम करना बंद कर देगा। यह तब होगा जब एंड्रॉइड 12 पेश कर दिया जाएगा.

    कुछ यूज़र्स को गूगल के इस ऐप के बंद होने हिंट मिलने लगे हैं. कुछ यूज़र्स का कहना है कि इस ऐप को लॉन्च करते समय उन्हें एक मैसेज दिखाई दिया, जिसमें उन्हें बधाई दी गई थी. इसमें कहा गया था कि Android Auto सिर्फ कार स्क्रीन के लिए उपलब्ध है और सुझाव है कि वे इसके बजाय ‘Google Assistant Driving Mode’ को ट्राई करें.

    (ये भी पढ़ें- Jio, Airtel और BSNL के बेस्ट इंटरनेट प्लान! कम कीमत में मिलेगी 200Mbps की स्पीड और कई फायदे)

    2019 में लॉन्च हुई ऐप
    Google ने अपने Android Auto ऐप को साल 2019 में लॉन्च किया था. इस ऐप को अब तक करीब 50 लाख बार डाउनलोड किया गया है, जिसका खुलासा गूगल प्ले स्टोर की लिस्टिंग से हुआ है. एंड्रॉयड ऑटो कार में बिल्ड-इन सपोर्ट के तौर पर मिलता है. गूगल ने कार में गूगल असिस्टेंट ड्राइविंग कार मोड का ऐलान साल 2019 में किया था, लेकिन इसे पिछले साल रोलआउट किया गया है.

    Tags: App, Google, Tech news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर