फोन में Shareit जैसा फीचर ला रहा है Google, बड़ी से बड़ी फाइल सेकेंड्स में हो जाएगी ट्रांसफर!

फोन में Shareit जैसा फीचर ला रहा है Google, बड़ी से बड़ी फाइल सेकेंड्स में हो जाएगी ट्रांसफर!
File Photo

गूगल ने नया फीचर एंड्रॉयड यूज़र्स की ज़रूरत को ध्यान में रखकर बनाया है, जिसकी मदद से एंड्रॉयड यूज़र एक से दूसरे डिवाइस में डेटा को आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे.

  • Share this:
बड़ी फाइल या फिल्में शेयर करने के लिए हम अभी तक शेयरइट ऐप (Shareit App) का इस्तेमाल करते आए हैं. लेकिन भारत सरकार द्वारा शेयरइट के बैन के बाद लोग इसका विकल्प ढूंढ रहे हैं. ऐसे में गूगल (Google) यूज़र्स के लिए अच्छी खबर लाया है. गूगल एक नए फीचर NearBy Share की टेस्टिंग कर रहा है, जिसके ज़रिए बड़ी फाइल्स भी कुछ सेकेंड्स में शेयर की जा सकेंगी.

गूगल ने खुद कंफर्म किया है कि NearBy Share फीचर जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. बताया गया है कि ये ऐपल के AirDrop ऑप्शन की तरह काम करेगा. बता दें कि ऐपल का एयरड्रॉप से आसपास की डिवाइस ऐपल टू ऐपल पर बड़ी फाइल भी आसानी से शेयर की जाती है.

(ये भी पढ़ें-21 हज़ार से ज़्यादा सस्ता हो गया है Samsung का 3 कैमरे वाला महंगा फोन, खूबसूरत है डिज़ाइन)



गूगल ने नया फीचर एंड्रॉयड यूज़र्स की ज़रूरत को ध्यान में रखकर बनाया है, जिसकी मदद से एंड्रॉयड यूज़र एक से दूसरे डिवाइस में डेटा को आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें बहुत कम समय लगेगा. बताया गया कि एंड्रॉयड में ये नया फीचर OS Android 6 और इसके बाद के सभी डिवाइसेज को दिया जाएगा.
एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक फोटो से लेकर विडियो और लिंक्स भी इस फीचर की मदद से सेकेंड भर में शेयर की जा सकेगी.

(ये भी पढ़ें-  Alert! आपके फोन के लिए खतरनाक है ये 25 Apps; गूगल ने हटाया, आप भी कर दें डिलीट)

कैसे इस्तेमाल करें इसका बीटा वर्जन
गूगल का ये फीचर अभी टेस्टिंग स्टेज लेकिन अगर आप चाहें तो इस्तेमाल कर सकते हैं.
>> इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले सर्विसेज में जाकर बीटा टेस्टर के तौर पर साइन-अप करना होगा.
>>क्विक अपडेट के बाद यूज़र्स को शेयर शीट में Nearby Share का ऑप्शन भी मिलेगा. इस फीचर को क्रोम OS के कैनरी बिल्ड में भी जून में देखा गया था.

नोट: गूगल के नए फीचर की मदद से किसी अनजान यूज़र को फाइल नहीं भेजी जा सकेगी और डिवाइस को विजिबल रखने के अलावा रिसीवर को फाइल ट्रांसफर एक्सेप्ट करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading