मोबाइल पर डेटा सेविंग के लिए Google ने लॉन्च किया Files Go ऐप

भारतीय यूज़र्स के लिए गूगल ने एक ऐसे ऐप की शुरुआत की है, जो कम डेटा खपत में यूज़र्स के लिए फायदेमन्द साबित होगा. Google Files Go नाम से यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 11:57 PM IST
मोबाइल पर डेटा सेविंग के लिए Google ने लॉन्च किया Files Go ऐप
(GooglePlay)
News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 11:57 PM IST
एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए गूगल ने एक ऐसे ऐप की शुरुआत की है, जो कम डेटा खपत में यूज़र्स के लिए फायदेमन्द साबित होगा. Google Files Go नाम से यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

गूगल के इस नए ऐप के जरिए ऑफलाइन फाइल शेयर की जा सकेंगी. अगर किन्हीं दो स्मार्टफोन में Google Go इनस्टॉल है, तो मोबाइल डेटा खर्च किए बगैर दोनों फोन के बीच 125Mbps की स्पीड से डेटा शेयर किया जा सकता है.

इसके साथ ही यह ऐप समय समय पर यूज़र्स को मेमोरी क्लीन-अप के लिए अनयूज़्ड ऐप, छोटे वीडियो और गैलरी में मौजूद अन्य फाइल्स को हटाने से जुड़ीं जानकारी देगा.

कुछ महीने पहले गूगले ने टेस्टिंग के तौर पर इस ऐप का बीटा वर्ज़न पेश किया था. अब यह ऐप गूगल प्लेस्टोर पर सभी के लिए उपलब्ध है. कम मेमोरी की खपत वाला Google Files Go खासतौर पर बजट फोन के लिए बनाया गया है, जो बिना अधिक मेमोरी की खपत के आसानी से काम कर सके.

'गूगल फाइल्स गो' को एप्पल के एयरड्रॉप के तर्ज पर बनाया गया है, जिससे आसानी से फाइल को ऑफलाइन शेयर किया जा सके. गूगल फाइल गो मुख्यरूप से गो एडिशन डिवाइस के लिए बनाया गया है, जो एंड्रॉयड लॉलीपॉप या इससे अपग्रेड वर्ज़न पर काम करेगा. गूगल के अनुसार, इस ऐप के इस्तेमाल से स्मार्टफोन में करीब 1GB तक की मेमोरी सेव होगी.

ये भी पढ़ें:
हिंदी लिखने-पढ़ने वालों के लिए है GOOGLE का ये तोहफा
नए एंड्रॉयड Oreo Go से स्मार्टफोन्स नहीं होंगे हैंग
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर