होम /न्यूज /तकनीक /गूगल ने ECG मापने वाली Google Pixel Watch लॉन्च की, जानिए स्पेसिफिकेशंस

गूगल ने ECG मापने वाली Google Pixel Watch लॉन्च की, जानिए स्पेसिफिकेशंस

गूगल पिक्सल वॉच लॉन्च

गूगल पिक्सल वॉच लॉन्च

गूगल ने अपनी स्मार्टवॉच Google Pixel Watch को लॉन्च कर दिया है. वॉच के जरिए ECG भी मापा जा सकता है. कंपनी का दावा है क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

गूगल ने 'Made By Google'इवेंट में गूगल पिक्सल वॉच लॉन्च कर दी है.
गूगल ने अपनी इस वॉच में स्लीप मॉनिटरिंग और हार्ट रेट ट्रैकिंग फीचर दिया गया.
गूगल पिक्सल वॉच को रीसाइकिल स्टेनलेस स्टील का उपयोग करके बनाया गया है.

नई दिल्ली. गूगल ने अपने ‘मेड बाय गूगल’ इवेंट में Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन के साथ Google Pixel Watch भी लॉन्च कर दी. वॉच के जरिए यूजर अपना ECG भी माप सकेंगे. गूगल पिक्सल वॉच गूगल मैप्स, गूगल वॉलेट, गूगल असिस्टेंट और इंटरनेशनल इमरजेंसी कॉलिंग जैसे फीचर्स से लैस है. इस साल के अंत में, इसे एक नया फॉल डिटेक्शन फीचर भी मिलेगा. इसमें ऑलवेज-ऑन मोड दिया गया है.

भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन यह चुनिंदा देशों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दी गई है. Google Pixel Watch के ब्लूटूथ वेरिएंट की कीमत 349 डॉलर (लगभग 28,600 रुपये) और LTE वेरिएंट की कीमत 399 डॉलर (लगभग 32,700 रुपये) से शुरू होती है.

Google Pixel Watch के स्पेसिफिकेशंस
नई वॉच क्विक पेयरिंग फीचर और ईसीजी ट्रैकिंग मिलता है. पिक्सेल वॉच के डिस्प्ले में एक सर्कुलर डोम डिजाइन है, जो 3D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है. वॉच को 5 ATM वाटर रेजिस्टेंस भी दिया गया है. यह एक स्टेनलेस स्टील वॉच केस के साथ आती है, जिसे 80 प्रतिशत रीसाइकिल स्टेनलेस स्टील का उपयोग करके बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- Google Pixel 7 & 7 Pro: 50MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ गूगल पिक्सल 7 सीरिज, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

वॉच में मिलने वाले हेल्थ फीचर्स
वॉच में इमरजेंसी मोड भी दिया गया है. इतना ही नहीं गूगल ने अपनी इस वॉच में स्लीप मॉनिटरिंग और हार्ट रेट ट्रैकिंग भी दिया गया. वॉच में ईसीजी ट्रैकिंग फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से ECG भी मापा जा सकता है. पिक्सेल वॉच एक कंपास, एक अल्टीमीटर, एक ब्लड-ऑक्सीजन सेंसर, एक ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर, और एक्सेलेरोमीटर जैसे फीचर के साथ आती है.

294mAh की बैटरी
Google Pixel Watch के साथ यूजर्स को वियरेबल के साथ फिटबिट प्रीमियम का 6 महीने का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है. कंपनी का दावा है कि Pixel Watch में 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है. यह USB-C मैग्नेटिक चार्जिंग केबल के सपोर्ट के साथ 294mAh की बैटरी से लैस है. कंपनी का कहना है कि 30 मिनट में घड़ी को 50% तक और 80 मिनट में 100% तक चार्ज हो जाती है.

Tags: Google, Tech news, Tech News in hindi, Technology

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें