होम /न्यूज /तकनीक /

Google ला रहा है धांसू फीचर, आखिरी 15 मिनट में सर्च की गई हिस्ट्री को कर सकेंगे डिलीट

Google ला रहा है धांसू फीचर, आखिरी 15 मिनट में सर्च की गई हिस्ट्री को कर सकेंगे डिलीट

Google.

Google.

Google आपके आखिरी 15 मिनट के सर्च हिस्ट्री को अपने Android ऐप में हटाने की क्षमता लाएगा. फीचर की जांच करने के लिए, द वर्ज यूज़र्स को Google का एंड्रॉयड ऐप खोलने, प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करने और 'डिलीट लास्ट 15 मिनट' ऑप्शन देखने का सुझाव देता है.Google ने सबसे पहले मई में Google I/O में इस सुविधा की घोषणा की, और ये जुलाई में Google के iOS ऐप में आया. उस समय, Google ने कहा था कि वह 2021 में बाद में ऐप के Android एडिशन पर आएगा, लेकिन किसी वजह से, कंपनी उस समय सीमा से चूक गई.

अधिक पढ़ें ...

अमेरिकी टेक दिग्गज Google एक ऐसा फीचर ला रहा है, जिससे यूज़र्स अपने आखिरी 15 मिनट के सर्च हिस्ट्री को डिलीट कर सकेंगे. फीचर को सबसे पहले एक्सडीए डेवलपर्स के पूर्व प्रधान संपादक मिशाल रहमान ने देखा था, जिन्होंने कहा था कि उन्हें फीचर के बारे में बताया गया था, और इसे एक वर्ज संपादक ने अपने फोन पर भी फीचर देखा है. कंपनी ने द वर्ज से पुष्टि की, ‘हम मौजूदा समय में एंड्रॉयड के लिए Google ऐप पर इस सुविधा को रोल आउट कर रहे हैं, और उम्मीद है कि ये अगले कुछ हफ्तों में ऐप का इस्तेमाल करने वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध होगा. हम इस काम के फीचर्स को अन्य सतहों पर लाने के तरीके तलाश रहे हैं.’

फीचर की जांच करने के लिए, द वर्ज यूज़र्स को Google का एंड्रॉयड ऐप खोलने, प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करने और ‘डिलीट लास्ट 15 मिनट’ ऑप्शन देखने का सुझाव देता है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ Samsung का 6000mAh बैटरी वाला दमदार फोन! मिलेगी 90Hz डिस्प्ले, 48MP कैमरा)

गूगल ने I/O में किया था ऐलान
Google ने सबसे पहले मई में Google I/O में इस सुविधा की घोषणा की, और ये जुलाई में Google के iOS ऐप में आया. उस समय, Google ने कहा था कि वह 2021 में बाद में ऐप के Android एडिशन पर आएगा, लेकिन किसी वजह से, कंपनी उस समय सीमा से चूक गई.

इस फीचर को एंड्रॉयड ऐप में आने में कुछ समय लगा है. ये स्पष्ट नहीं है कि Google इस सुविधा को डेस्कटॉप पर लाने की योजना बना रहा है. मई की घोषणा पोस्ट में, कंपनी ने ये निर्दिष्ट नहीं किया कि ये जुलाई में कौन से प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा. Google ने सिर्फ इतना कहा कि ये फीचर iOS और एंड्रॉयड ऐप में आ रहा था.

(ये भी पढ़ें-  Jio का धांसू प्लान! 400 रुपये से भी कम कीमत में मिलेगा 75GB डेटा, कर सकेंगे अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग)

इस बीच, अमेरिकी टेक दिग्गज Google अपने Google Play गेम्स के लिए कुछ सैमसंग गैलेक्सी बुक मालिकों के लिए बीटा प्रोग्राम लॉन्च कर रहा है. जीएसएम एरिना के अनुसार, कंपनी ने हांगकांग, दक्षिण कोरिया और ताइवान में सैमसंग गैलेक्सी बुक के मालिकों के लिए इन्वाइट जारी किया है.

Tags: Google, Tech news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर