Google Maps लाया तीन नए फीचर, रेस्टोरेंट्स पर मिलेगी 25 फीसदी की छूट

इन तीनों फीचर्स में से दो ऐसे हैं जो पहले से ही मौजूद थे लेकिन उन्हें फिर से बनाया गया है जबकि एक नया फीचर जोड़ा गया है.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 11:01 AM IST
Google Maps लाया तीन नए फीचर, रेस्टोरेंट्स पर मिलेगी 25 फीसदी की छूट
इन तीनों फीचर्स में से दो ऐसे हैं जो पहले से ही मौजूद थे लेकिन उन्हें फिर से बनाया गया है जबकि एक नया फीचर जोड़ा गया है.
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 11:01 AM IST
पिछले महीने एंड्रॉयड के लिए 'स्टे सेफर' फीचर लाने के बाद गूगल मैप्स तीन और नए फीचर्स लेकर आया है. गूगल मैप्स ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी. इन तीनों फीचर्स में से दो ऐसे हैं जो पहले से ही मौजूद थे लेकिन उन्हें फिर से बनाया गया है जबकि एक नया फीचर जोड़ा गया है. इन नए फीचर्स में एक्सप्लोर टैब, फॉर यू एक्सपीरियंस और डाइनिंग ऑफर्स शामिल हैं.

खोज सकेंगे शहर की बेहतर जगहों को
एक्सप्लोर टैब में कुल सात शॉर्टकट्स हैं- रेस्टोरेंट, पेट्रोल पंप, एटीएम, ऑफर्स, शॉपिंग, होटल और मेडिकल शॉप्स. बता दें कि गूगल मैप्स इसके लिए मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करके टॉप सुझावों को ऑटोमैटिकली पहचान लेगा. 'एक्सप्लोर नियरबाई' से यूज़र्स शहर के दूसरी नज़दीकी जगहों को खोजने में सफल होंगे. इसके अलावा यूजर्स सिटी नेम कॉलम में जाकर उस शहर का नाम डालकर दूसरे शहरों को भी सर्च कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- 22 हज़ार रुपये से ज़्यादा की छूट पर घर लाएं ब्रांडेड AC, यहां है ऑफर



फॉर यू टैब बताएगा, कहां है अच्छा रेस्टोरेंट
फॉर यू टैब बताएगा कि शहर में किस जगह पर बेहतर रेस्टोरेंट हैं. यह शहर की ट्रेंडिंग जगहों के बारे में भी बताएगा. ज्यादा बेहतर सुझाव के लिए यूज़र्स को उन एरिया को चुनना होगा जिसमें उनकी रुचि है. इसके अलावा फॉर यू टैब से यूज़र्स को बिज़नेस अपडेट भी मिलेंगे, नई घटनाओं के बारे में जानकारी मिलेगी और ऑफर्स के बारे में पता लगेगा.
ऑफर्स सेक्शन से जानें नए ऑफर्स के बारे में
नए ऑफर सेक्शन से यूज़र्स देश के 11 नए मेट्रो सिटी में मिल रहे नए ऑफर्स के बारे में जान पाएंगे. नए ऑफर्स के बारे में जानने के लिए आपको 'ऑफर्स' शॉर्टकट पर टैप करना होगा. अभी तक इस फीचर में करीब चार हज़ार रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी दी गई है और कुछ ही समय में इसको और ज्यादा बढ़ाए जाने की कोशिश की जाएगी. इसके लिए गूगल ने 11 शहरों में पॉपुलर रेस्टोरेंट्स पर 25 फीसदी डिस्काउंट का भी ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें- WhatsApp से हैं परेशान, तो बिना ऐप डिलीट किए कैसे बचें लोगों की नज़रों से



नए फीचर के बारे में बताते हुए गूगल मैप्स के डायरेक्टर कृश वितलदेवरा ने कहा, 'हमने सुना है कि भारतीय मैप यूज़र्स ज्यादा एसिस्टिव और विज़ुअल ब्राउज़िंग एक्सपीरिएंस पसंद करते हैं, जो कि ऐक्सेस करने में आसान हो. हम इसी दिशा में कोशिश कर रहे हैं.'

ये भी पढ़ेंः सावधान! Agent Smith, स्मार्टफोन से चुरा सकता है आपकी बैंक डिटेल और डेटा


22 हज़ार रुपये से ज़्यादा की छूट पर घर लाएं ब्रांडेड AC, यहां है ऑफर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...