Google Maps ने लॉन्च किया डार्क मोड फीचर, आपके फोन की बैटरी को करेगा सेव

गूगल मैप्स एप्लिकेशन की सेटिंग में जाकर यूजर्स डार्क मोड फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं.

गूगल मैप्स एप्लिकेशन की सेटिंग में जाकर यूजर्स डार्क मोड फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं.

गूगल मैप्स (Google Maps) को डार्क मोड फीचर मिलने का मतलब है कि ऐप की थीम को अब लाइट से डार्क में बदला जा सकेगा. बता दें कि डार्क मोड में ऐप्स यूज करने से आंखों पर जोर नहीं पड़ता और बैटरी भी सेव होती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 4:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिग्गज नेविगेशन ऐप (Navigation App) गूगल मैप्स (Google Maps) आए दिन अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए फीचर्स को ऐप में शामिल करता रहता है. अब इसमें डार्क मोड (Dark Mode) फीचर भी शामिल हो गया है. इस फीचर को यूजर्स जब चाहें ऑन या ऑफ कर सकते हैं.  कंपनी दुनिया भर के यूजर्स के लिए नए डार्क थीम गूगल मैप्स फीचर को रोल आउट कर रही है.

सेटिंग में जाकर डार्क मोड को करना होगा एक्टिवेट
गूगल मैप्स एप्लिकेशन की सेटिंग में जाकर यूजर्स डार्क मोड फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं. यूजर्स को थीम पर टैप करना होगा और फिर  'ऑलवेज इन डार्क थीम' (Always in Dark Theme) पर टैप करना होगा. दोबारा लाइट मोड में ऐप इस्तेमाल करने के लिए आपको 'ऑलवेज इन लाइट थीम' (Always in Light Theme) पर टैप करना होगा.

ये भी पढ़ें- Amazon पर करते हैं ज्यादा शॉपिंग तो इस क्रेडिट कार्ड से मिलेगा एक्सट्रा फायदा, जानिए क्या है खास
दिन के समय पर निर्भर करता था डार्क मोड


नया डार्क मोड अनावश्यक आंख पर जोर (Eye Strain) से बचाने के साथ-साथ बैटरी बचाने में भी यूजर्स की मदद करेगा. इससे पहले, नक्शा नेविगेट करते समय डार्क मोड में चला जाता था, जो दिन के समय पर निर्भर करता था. पहले सूर्यास्त के बाद गूगल मैप्स डार्क मोड में चला जाता था और सूर्योदय के बाद ब्राइट या डिफॉल्ट मोड पर वापस आ जाता था.

ये भी पढ़ें- अकाउंट में नहीं हैं पैसे तो ICICI Paylater से करें शॉपिंग, 45 दिन बाद करें पेमेंट, नहीं लगेगा ब्याज

और फीचर्स भी मिले
गूगल ने मंगलवार को अन्य फीचर अपग्रेड के बारे में बताया. एंड्रॉयड ऑटो में नए फीचर के रुप में कस्टम वॉलपेपर शामिल होगी जिसमें वाहन मालिकों की पसंद के अनुसार पर्सनलाइज्ड किया जा सकता है. इसके अतिरिक्त, कारों में  एंड्रॉयड ऑटो इन-कार गेम्स (in-car games) को सपोर्ट करेगा. ये गेम्स वॉयस-एक्टिवेटेड होंगे और लॉन्ग ड्राइव के दौरान प्ले किए जा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज