Google जल्द बता सकता है Video के ज़रिए Chrome Browser इस्तेमाल करने का तरीका

गूगल क्रॉम ने अपने एंड्रॉइड ऐप में वीडियो ट्युटोरियल जोड़ने का फैसला लिया है.
गूगल क्रॉम ने अपने एंड्रॉइड ऐप में वीडियो ट्युटोरियल जोड़ने का फैसला लिया है.

गूगल क्रॉम स्टोरी में दिखाई गई एक क्लिप में वीडियो शुरू होने से पहले यूजर को पसंदीदा भाषा के बारे में भी पूछा जाता है. हर वीडियो के टॉप पर एक शेयर बटन भी है. इससे यूजर्स एक क्लिक में इस वीडियो को शेयर कर पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 2:28 PM IST
  • Share this:
गूगल क्रॉम (Google Chrome) ने अपने एंड्रॉइड ऐप में वीडियो ट्युटोरियल जोड़ने का फैसला लिया है. ब्राउजर के देव और कैनारी चैनलों में वीडियो ट्युटोरियल देखा गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक़ एंड्रॉइड ऐप में भी इसे जल्दी ही लागू किया जा सकता है. इसमें यूजर्स से पसंदीदा भाषा पूछने के अलावा शेयर का ऑप्शन भी दिया गया है. हालांकि एंड्रॉइड ऐप में यह कब तक आएगा इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. गूगल क्रॉम डेवलपमेंट को ट्रैक करने वाली वेबसाईट क्रॉम स्टोरी ने सबसे पहले यह वीडियो देखा और रिपोर्ट किया कि गूगल क्रॉम एंड्रॉइड ऐप के लिए देव और कैनारी चैनलों में नया फ्लेग शामिल किया गया है.

इस फ्लेग को वीडियो ट्युटोरियल नाम दिया गया है. जब यह फ्लेग इनेबल होगा तब साईट शॉर्टकट के अंतर्गत एक नया कार्ड दिखाई देगा. यह क्रॉम के नए पेज पर दिखाई देगा. इसमें कई वीडियो दिखाई देंगे जिन्हें यूजर्स के लिए चलाया जा सकेगा. गूगल क्रॉम स्टोरी में दिखाई गई एक क्लिप में वीडियो शुरू होने से पहले यूजर को पसंदीदा भाषा के बारे में भी पूछा जाता है. हर वीडियो के टॉप पर एक शेयर बटन भी है. इससे यूजर्स एक क्लिक में इस वीडियो को शेयर कर पाएंगे.

(ये भी पढ़ें-Airtel के दो सस्ते प्लान! 200 रुपये से कम में मिलेगी फ्री अनिलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 1GB डेटा)



रिपोर्ट के अनुसार गूगल क्रॉम देव और कैनारी चैनलों में उपयोग किये गए वीडियो गूगल गो ऐप से लिए गए प्लेस-होल्डर वीडियो हैं. ट्युटोरियल वीडियो की मुख्य स्क्रीन में यह पहले से मौजूद है. क्रॉम देव और कैनारी चैनलों के वीडियो समाप्त होने के बाद यह संकेत देते हैं कि 'क्रॉम को कैसे इस्तेमाल करें' या 'इनकोग्निटो को किस तरह से उपयोग में लें' आदि टॉपिक कवर करेंगे.
गौरतलब है कि गूगल ने पिछले कुछ समय से अपने हर प्रोडक्ट में तकनीकी सुधार और कुछ नए फीचर शामिल किये हैं. कुछ प्रोडक्ट्स के लोगो और अन्य चीजों में भी बदलाव गूगल ने किया है. यूजर्स की जरूरतों का ध्यान रखते हुए ही नए फीचर लाने का प्रयास गूगल करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज