Google का नया Nest Audio स्मार्ट स्पीकर भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 8,000 रु से भी कम

Google का नया स्मार्ट स्पीकर Nest Audio
Google का नया स्मार्ट स्पीकर Nest Audio

Google ने Nest Audio स्पीकर को भारतीय बाजार मे लॉन्च कर दिया है. इसकी बिक्री 16 अक्टूबर से शुरू होगी. आपको बता दें कि शुरुआत में सेल के दौरान इसकी कीमत कम होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2020, 3:08 PM IST
  • Share this:
Google ने Google Pixel 4a के अलावा अपना नया स्मार्ट स्पीकर Nest Audio भारत में लॉन्च कर दिया है. इससे पहले तक Google भारत में अपने स्मार्ट स्पीकर्स Google Home के नाम से लॉन्च करता आया है. कंपनी ने दावा किया है कि Nest Audio पुराने Google Home के मुकाबले 75% लाउड होगा. इस स्पीकर को बिक्री के लिए ई-कॉमर्स साइट Flipkart की Big Billion Days सेल में उपलब्ध कराया जाएगा, जिसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है. यह स्पीकर भारतीय बाजार में दो कलर ऑप्शन Chalk और Charcoal में उपलब्ध है

Google Nest Audio की कीमत
कंपनी ने Google Nest Audio स्मार्ट स्पीकर की कीमत 7,999 रुपये रखी है. हालांकि, ग्राहक इस स्मार्ट स्पीकर को 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली Flipkart की बिग बिलियन डे सेल में केवल 6,999 रुपये में खरीद सकते हैं.

Google Nest Audio की खासियत
गूगल के नए नेस्ट ऑडियो स्मार्ट स्पीकर में 19mm के ट्वीटर और 75mm का मिड-वूफर मिलेगा, जो शानदार साउंड प्रोड्यूस करते हैं. इसमें 3 फार फील्ड माइक्रोफोन्स दिए गए हैं. माइक्रोफोन को म्यूट करने के लिए स्विच भी है जिसे आप म्यूट करने के लिए यूज कर सकते हैं. इसके साथ ही इस स्मार्ट स्पीकर में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5.0 और वाई-फाई की सुविधा दी गई है. इसके अलावा इस स्पीकर को टच-कंट्रोल और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट का सपोर्ट मिला है.



ये भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy F41! कम कीमत में मिलगी 6000mAh की बैटरी, 64MP ट्रिपल कैमरा और भी कई धांसू फीचर्स

इसके अलावा इसकी सबसे खास बात ये है कि Nest Audio से आप Ok Google Delete what I just said कह कर हिस्ट्री डिलिट कर सकते हैं. कमांड दे कर माइक ऑन या ऑफ भी कर सकते हैं. इस स्पीकर में Media EQ फीचर दिया गया है. Ambient IQ आस-पास के शोर के हिसाब से वॉल्यूम को कंट्रोल करता है. इसके अलावा इसमें मल्टी-रूम कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज