Home /News /tech /

अग्रेंजी बोलने में अब नहीं होगी परेशानी! Google का नया फीचर आपको घर बैठे सिखाएगा इंग्लिश

अग्रेंजी बोलने में अब नहीं होगी परेशानी! Google का नया फीचर आपको घर बैठे सिखाएगा इंग्लिश

गूगल सर्च में नया फीचर आया है.

गूगल सर्च में नया फीचर आया है.

Google ने एक नई किस्म की सुविधा के बारे में घोषणा की है जिसके इस्तेमाल से अब यूज़र्स Google सर्च की मदद से बेहतर इंग्लिश सीख सकते हैं और अपनी भाषा कौशल में सुधार कर सकते हैं.

    गूगल (Google) ने कुछ दिनों पहले Pixel लॉन्च इवेंट की मेजबानी की थी. इस इवेंट के दौरान गूगल ने Pixel 6 सीरीज़ के नए स्मार्टफोन भी लॉन्च किए थे. इसके बाद गूगल कंपनी ने अपने गूगल डॉक्स और जीमेल के कुछ महत्वपूर्ण अपडेट जारी किए. लेकिन इस कंपनी द्वारा अपडेट रोल आउट नहीं किया गया है. Google ने एक नई किस्म की सुविधा के बारे में घोषणा की है जिसके इस्तेमाल से अब यूज़र्स Google सर्च की मदद से बेहतर इंग्लिश सीख सकते हैं और अपनी भाषा कौशल में सुधार कर सकते हैं. आइए देते हैं आपको पूरी जानकारी…

    Google ने एक ब्लॉग पोस्ट जारी किया है जिसमें कंपनी ने इस नए फीचर के बारे में जानकारी दी है कि कैसे ये नया फीचर लोगों की मदद करेगा. इस फीचर का इस्तेमाल करके लोग न सिर्फ आपको विभिन्न शब्दों के बारे में जान सकेंगे, बल्कि अंग्रेजी के प्रति उनकी जिज्ञासा भी बढ़ेगी.

    (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर वापस मिल सकते हैं डिलीट हुए Message, बेहद आसान है तरीका)

    सीधे शब्दों में कहें तो, Google सर्च के इस नए फीचर से यूज़र सूचनाओं के रूप में प्रतिदिन अंग्रेजी के नए शब्द सीख सकते हैं. इस सुविधा को सब्सक्राइब करना जरूरी होगा, जिसके बाद सब्सक्राइबर को हर दिन नए शब्दों का नोटिफिकेशन मिलेगा.

    इतना ही नहीं गूगल सर्च उन्हें दुनिया के बारे में एक दिलचस्प तथ्य भी बताएगा, जो उन्हें शब्दों को बेहतर ढंग से याद रखने में मदद करेगा.

    इस नए फीचर को कैसे सब्सक्राइब करें?
    Google सर्च में इस फंक्शन को सबस्क्राइब करना बेहद आसान है. सभी यूज़र्स को साइन अप करने के लिए Google सर्च में किसी भी अंग्रेजी शब्द की परिभाषा को देखना होगा और फिर ऊपरी दाएं कोने में बने बेल आइकन पर क्लिक करना होगा.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ 12GB RAM वाला OnePlus का दमदार 5G फोन, प्रीमियम है इसका लुक)

    आपको बता दे कि गूगल ने अभी ये सुविधा सिर्फ अंग्रेज़ी में उपलब्ध कराई है. Google कंपनी ने कहा है कि ‘अंग्रेजी सीखने वालों और धाराप्रवाह बोलने वालों दोनों के लिए समान रूप से तैयार किए गए शब्द हैं, और जल्द ही आप विभिन्न कठिनाई स्तरों को चुनने में सक्षम होंगे.’

    Tags: Google, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर