Home /News /tech /

गूगल Pixel 6 सीरीज के बारे में खुलासा: 30W फास्ट चार्जिंग नहीं करते स्मार्टफोन

गूगल Pixel 6 सीरीज के बारे में खुलासा: 30W फास्ट चार्जिंग नहीं करते स्मार्टफोन

गूगल ने कहा है कि वह अपनी पिक्सल 6 सीरीज के साथ 30 वाट फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन (30W Fast Charging Solution) नहीं दे रही है.

गूगल ने कहा है कि वह अपनी पिक्सल 6 सीरीज के साथ 30 वाट फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन (30W Fast Charging Solution) नहीं दे रही है.

गूगल ने अपने स्मार्टफोन्स पिक्सल 6 (Pixel 6) और पिक्सल 6 प्रो (Pixel 6 Pro) के बारे में एक महत्वूपर्ण सूचना शेयर की है. गूगल ने कहा है कि वह अपने इन दोनों स्मार्टफोंस के साथ 30 वाट फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन (30W Fast Charging Solution) नहीं दे रही है. अभी तक आई कई सारी खबरों में यह बताया गया है कि कंपनी इन दोनों स्मार्टफोंस के साथ 30 वाट का फास्ट चार्जिंग सॉल्यूशन ऑफर कर रही है. लेकिन कंपनी के ताजा बयान के बाद पुख्ता हो गया है कि ऐसा नहीं है. पिक्सल 6 सीरीज में बॉक्स के साथ चार्जर नहीं दिया जाता, बल्कि कंपनी अलग से 30 वाट चार्जर बेचती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. गूगल ने अपने स्मार्टफोन्स पिक्सल 6 (Pixel 6) और पिक्सल 6 प्रो (Pixel 6 Pro) के बारे में एक महत्वूपर्ण सूचना शेयर की है. गूगल ने कहा है कि वह अपने इन दोनों स्मार्टफोंस के साथ 30 वाट फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन (30W Fast Charging Solution) नहीं दे रही है. अभी तक आई कई सारी खबरों में यह बताया गया है कि कंपनी इन दोनों स्मार्टफोंस के साथ 30 वाट का फास्ट चार्जिंग सॉल्यूशन ऑफर कर रही है. लेकिन कंपनी के ताजा बयान के बाद पुख्ता हो गया है कि ऐसा नहीं है, बल्कि कुछ भ्रामक जानकारियां फैली हुई हैं.

    अपनी एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में गूगल ने कहां है कि वह अपने दोनों स्मार्टफोन के साथ 30 वाट चार्जिंग सॉल्यूशन नहीं दे रही, इसके बावजूद भी यूजर 30 वाट चार्जर पा सकते हैं. जिन लोगों को मालूम नहीं है, उनकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल पिक्सल 6 सीरीज में बॉक्स के साथ चार्जर नहीं दिया जाता. कंपनी अलग से 30 वाट का फास्ट चार्जर बेचती है. इसी को लेकर कई रिव्यूअर्स को लगा कि कंपनी 30 वाट का फास्ट चार्जर साथ में दे रही है और मार्केट में भ्रम की स्थिति बन गई.

    ये भी पढ़ें – इस चिप से 320 MP फोटो खींचेंगे स्मार्टफोन, 5G पर मिलेगी 7GBPS की सुपर स्पीड!

    पहले तेज, फिर धीमी हो जाती है चार्जिंग
    हालांकि गूगल ने बताया है कि पिक्सल 6, 21 वाट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और पिक्सल 6 प्रो 23 वाट फास्ट चार्जिंग सॉल्यूशन के साथ आता है. कंपनी ने कहा है कि चार्ज रेट अथवा चार्ज होने की गति अलग-अलग चीजों पर निर्भर करती है जैसे कि बैटरी सेल्स और सिस्टम डिजाइन, तापमान, सिस्टम यूसेज़ और चार्जिंग स्टेज. जब फोन की बैटरी काफी कम रह जाती है तब पिक्सल 6 सीरीज के स्मार्टफोन अपने अधिकतम लेवल मतलब 21 वाट और 23 वाट की स्पीड पर चार्ज होते हैं. तब ये 50 प्रतिशत चार्ज करने में 30 मिनट का समय लेता है.

    आधे घंटे मतलब 30 मिनट के बाद, बैटरी के 80 प्रतिशत तक पहुंचने में चार्जिंग रेट धीमा हो जाता है. और 80 से 100 प्रतिशत तक ये चार्जिंग रेट और भी स्लो हो जाता है. ऐसा इसलिए है, ताकि बैटरी की लाइफ को बढ़ाया जा सके.

    Tags: Google, Portable gadgets, Smartphone

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर