10 करोड़ से ज़्यादा लोगों की पसंद बनी Google की ये शानदार ऐप, आसान हो जाएगा फोन का ये काम

Google One प्ले स्टोर पर 10 करोड़ इंस्टॉलेशन पर पहुंच गई है.
Google One प्ले स्टोर पर 10 करोड़ इंस्टॉलेशन पर पहुंच गई है.

गूगल वन एक लेटेस्ट ऐप है, जो प्ले स्टोर पर 10 करोड़ इंस्टॉलेशन पर पहुंच गई है. ये ऐप कुछ एंड्रॉयड (Android) स्मार्टफोन्स में पहले से इंस्टॉल होकर आ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 4:49 PM IST
  • Share this:
गूगल वन (Google One) के प्ले स्टोर पर 10 करोड़ डाउनलोड पूरे हो गए हैं. गूगल वन सब्सक्रिप्शन सर्विस अपने ग्राहकों को क्लाउड स्टोरेज के साथ कई सेवाएं देता है. गूगल वन एक लेटेस्ट ऐप है, जो प्ले स्टोर पर 10 करोड़ इंस्टॉलेशन पर पहुंच गई है. जानकारी के लिए बता दें कि गूगल वन कुछ एंड्रॉयड (Android) स्मार्टफोन्स में पहले से इंस्टॉल होकर आ रहा है. ओप्पो (Oppo) और वनप्लस (OnePlus) जैसी स्मार्टफोन ब्रैंड ने भी गूगल मैसेज और फोन को डिफॉल्ट ऐप्स के रूप में चुना है.

कैसे काम करती है Google One सर्विस?
गूगल वन कंपनी का पेड मेंबरशिप प्लान है, जिसका इस्तेमाल स्टोरेज बढ़ाने और फोन बैकअप के लिए किया जाता है. इसके अलावा गूगल एक्सपर्ट्स और फैमिली शेयरिंग का ऐक्सेस भी मिलता है. जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में गूगल ने VPN की सुविधा भी शुरू की है. साथ ही गूगल ने प्रो सेशन भी शुरू किया है जिसके जरिए मेंबर्स एक गूगल एक्सपर्ट के साथ वन-टू-वन बातचीत कर पाएंगे.

ऐसे करें इस्तेमाल
इसके लिए सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर गूगल अकाउंट से साइन इन करना होगा. इसके बाद गूगल प्ले स्टोर से Google One ऐप डाउनलोड करना होगा. अब गूगल वन ऐप ओपन करें नीचे की तरफ दिए गए Upgrade ऑप्शन पर टैप करें. अब अपनी पसंद की स्टोरेज लिमिट सेलेक्ट कर लें. अब आपको प्लान की कीमत और पेमेंट की डेट बताने होगी, फिर आपको Continue पर जाना होगा. फिर अपने गूगल वन सब्सक्रिप्शन प्लान को कंफर्म कर दें.



इतनी है कीमत…
Google One प्लान की कीमत 130 रुपये प्रति महीना है, जिसके लिए 100GB स्टोरेज दिया जाता. हर महीने 200GB के लिए 210 रुपये और 2TB वाले गूगल वन प्लान के लिए ग्राहकों को 650 रुपये देने होंगे. इसके लिए गूगल इन प्लान के लिए सालाना तौर पर भी पेमेंट करने की अनुमति देता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज