Google Pay पेमेंट ऐप iOS यूजर्स के लिए फिर से हुआ उपलब्ध, रीस्टोर करना होगा बैंक अकाउंट

गूगल ने Google Pay ऐप में कुछ समस्याओं का समाधान किया है.
गूगल ने Google Pay ऐप में कुछ समस्याओं का समाधान किया है.

गूगल पे फॉर इंडिया (Google Pay For India) ऐप वापस एप्पल के ऐप स्टोर (Apple App Store) पर आ गया है. गूगल के इस डिजिटल पेमेंट ऐप को इस सप्ताह हटाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 6:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गूगल पे फॉर इंडिया (Google Pay For India) ऐप वापस एप्पल के ऐप स्टोर (Apple App Store) पर आ गया है. गूगल के इस डिजिटल पेमेंट ऐप को इस सप्ताह हटाया गया था. गूगल ने इसमें कुछ समस्याओं का समाधान किया है. गूगल ने कहा है कि गूगल पे (Google Pay) में आई दिक्कतों को दूर कर दिया गया है. इसका मतलब यह है कि यह अपने प्रतिद्वंद्वी Phonepe, Paytm और Amazon Pay के साथ फिर से मुकाबला कर पाएगा.

यह उम्मीद की गई है कि गूगल पे में सुधार होने से यूपीआई पेमेंट की सक्सेस रेट में वृद्धि होगी. यूजर्स को एप्पल के ऐप स्टोर से इसे डाउनलोड करना होगा. जिन यूजर्स के पास Google Pay पहले से ही मौजूद हैं, उनको इसे अपडेट करने की जरूरत होगी.

यूपीआई के लिए रीस्टोर करना होगा बैंक अकाउंट
गूगल के इस डिजिटल पेमेंट ऐप में क्या सुधार किया गया है, इसके बारे में कोई जानकरी सामने नहीं आई है लेकिन कंपनी की तरफ से कहा गया है कि हमने अपने ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर इसमें बदलाव किए हैं. ऐप को अपडेट करने के बाद यूपीआई के लिए इस्तेमाल की जाने वाली बैंक को फिर से रिस्टोर करना होगा. यूपीआई अकाउंट को फिर से शुरू करने के लिए बैंक अकाउंट से जुड़े हुए फोन नंबर डालने होंगे. इससे ऑथिंटिकेशन होगा और इसके बाद आप अपना यूपीआई शुरू कर सकते हैं. हालांकि ऐप के इंटरफेस में बदलाव नहीं किया गया है. भुगतान के बाद 'Better Luck Next Time' वाले स्क्रैच कार्ड समाप्त किए गए हैं.
पिछले दिनों आई थी समस्या 


गौरतलब गूगल पे ऐप में पिछले दिनों भुगतान विफलताओं की समस्या आई थी. जब डिजिटल पेमेंट व्यापक स्तर पर हो रहा है, ऐसे में इस समस्या का समाधान जरुरी हो जाता है. त्योहारी सीजन में ऑनलाइन सेल के दौरान लोग घरों से निकलना पसंद नहीं करते हुए यूपीआई पेमेंट उनके लिए सबसे बेहतर तरीका है. एनपीसीआई के डेटा के अनुसार सितंबर में 180 करोड़ यूपीआई ट्रांजैक्शन हुए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज