भारतीय यूज़र्स को मिलेगा भारी कैशबैक! Google Pay बना रही है ये खास योजना

योजना के हिस्से के रूप में, सर्च-इंजन’ की दिग्गज कंपनी लोगों को अपने एंड्रॉयड ऐप को अपडेट करने एक दोस्त को रेफर करने के लिए या दोनों को Google Pay पर एक विशिष्ट राशि तक जीतने के लिए प्रोत्साहित करेगी.

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 6:57 PM IST
भारतीय यूज़र्स को मिलेगा भारी कैशबैक! Google Pay बना रही है ये खास योजना
Google Pay
News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 6:57 PM IST
भारत में अपने पेमेंट प्लेटफॉर्म 'Google Pay' को आगे बढ़ाने के लिए गूगल अपने एंड्रॉयड ऐप पर 'Cashback'  प्रोत्साहन की पेशकश करने की योजना बना रही है. 'प्रोजेक्ट क्रूजर' कोडनेम की इन-ऐप 'एंगेजमेंट रिवार्डस प्लेटफॉर्म' पिछले साल से इस पर काम कर रही है और इसका नेतृत्व गूगल की 'नेक्स्ट बिलियन यूजर्स' टीम कर रही है.

टेक क्रंच ने शुक्रवार को बताया कि, गूगल पे का इस्तेमाल व्यवसायों और उपयोगकर्ताओं के बीच लेनदेन के लिए किया जाएगा, जिससे गूगल की भुगतान सेवा की पहुंच का विस्तार होगा. कंपनी के कार्यकारी अधिकारियों ने हाल के महीनों में भारत में कई व्यवसायों को बोर्ड पर आने के लिए तैयार किया है.  (ये भी पढ़ें -JioPhone में बिना टाइप किए भेजें किसी को भी Message, वीडियो में देखें पूरा तरीका)



बीजीआर की खबर के मुताबिक, योजना के हिस्से के रूप में, सर्च-इंजन’ की दिग्गज कंपनी लोगों को अपने एंड्रॉयड ऐप को अपडेट करने एक दोस्त को रेफर करने के लिए या दोनों को Google Pay पर एक विशिष्ट राशि तक जीतने के लिए प्रोत्साहित करेगी. गूगल ने डेवलपर्स को बताया है कि ऐप पर सभी पुरस्कार गूगल पे के माध्यम से ही प्राप्त किए जाएंगे.



पहले इस नाम से जाना जाता था Google Pay 
भारत के पेमेंट मार्केट में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की कोशिश के तहत Google ने हाल ही में अपने पेमेंट ऐप Google Tez का नाम बदलकर Google Pay कर दिया है. बता दें कि गूगल इंडिया ने 18 सितंबर 2017 को भारत में गूगल तेज लॉन्च किया था. कंपनी ने अपनी सालाना इवेंट Google for India में Tez का नाम बदलकर गूगल पे कर दिया है.

-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका 
Loading...

जियो SIM यूज़र्स के लिए मुफ्त है ‘Hello Jio’ सर्विस, देखें कैसे करती है काम
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...