इन स्मार्टफोन के लिए पेश हुआ Google Pay का नया डिज़ाइन, मिल गए ये फीचर्स भी...

Google Pay नया स्टैंडर्ड इंटरफेस बना रही है.
Google Pay नया स्टैंडर्ड इंटरफेस बना रही है.

नए यूज़र इंटरफेस को गूगल Pixel फोन के लिए पेश किया गया है, और आने वाले समय में जल्द इस अपडेट को बाकी स्मार्टफोन के लिए रोलआउट किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 8:09 PM IST
  • Share this:
डिजिटल पेमेंट प्लैटफॉर्म ऐप गूगल पे (Google Pay) में जल्द बड़े बदलाव होने वाले हैं. गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि कंपनी पेमेंट के लिए नया स्टैंडर्ड इंटरफेस बना रही है. रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल नए यूज़र इंटरफेस को गूगल Pixel फोन (Google Pixel smartphone) के लिए पेश किया गया है, और आने वाले समय में जल्द इस अपडेट को बाकी स्मार्टफोन के लिए रोलआउट किया जाएगा. Google Pay का बीटा अपडेट सिंगापुर और इंडियन यूजर्स को मुहैया कराया गया है.

ये अपडेट एंड्राइड के साथ iOS यूजर्स के लिए भी जारी किये जाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पे के नए इंटरफेस में बॉटम टैब को हटा दिया जाएगा और सभी जगह पर नेविगेशन के लिए हैमबर्गर मेन्यू को शिफ्ट कर दिया जाएगा.

(ये भी पढ़ें-  सिर्फ 8,699 रुपये में लॉन्च हुआ ये 6000mAh की बैटरी वाला स्मार्टफोन, पाएं 7 इंच का डिस्प्ले और 64GB स्टोरेज)



यूज़र इंटरफेस के तौर पर गूगल पे ऐप में कई बदलाव किए जाएंगे, जिसमें हैमबर्गर मेन्यू की एंट्री, पेमेंट को आसानी से रिऑर्डर करने की सुविधा, एक्सपायर होने वाले पास के बारे में जानकारी, होम मेन्यू के अपर साइड पर ऐड अ न्यू पेमेंट मैथड ऑप्शन दिया जाएगा. इसके साथ ही पेमेंट मेथड में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे.
(ये भी पढ़ें- Reliance Jio का धांसू प्लान, सिर्फ 3.5 रुपये में मिलता है 1GB इंटरनेट डेटा, कॉलिंग के फायदे भी)



ऐड होंगे ये नए फीचर्स
नए होम पेज पर सिर्फ पेमेंट कार्ड और लॉयल्टी कार्ड की स्क्रॉलिंग लिस्ट दिखेगी. साथ ही, बॉटम राइट कॉर्नर के फ्लोटिंग ऐक्शन बटन से नये पेमेंट कार्ड, लॉयल्टी प्रोग्राम, गिफ्ट कार्ड और ट्रांजिट टिकट्स को ऐड किया जा सकेगा.

कंपनी की तरफ से गूगल पे का क्लीन और फ्लेक्सिबल इंटरफेस मुहैया कराया जाएगा. इस इंटरफेस की पूरी कोडिंग को दोबारा से लिखा गया है. लिहाजा बहुत जल्द ही आपको नया इंटरफेस दिखेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज