Xiaomi स्मार्टफोन्स को मिल रहा है Google का ये शानदार फीचर, बदल जाएंगे फोन और एक्सपीरिएंस

Xiaomi स्मार्टफोन्स को मिल रहा है Google का ये शानदार फीचर, बदल जाएंगे फोन और एक्सपीरिएंस
Xiaomi के कुछ फोन में गूगल का ज़रूरी फीचर मिलने वाला है.

जानें गूगल का कौन सा फीचर शियोमी स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया जा रहा है. इससे शियोमी स्मार्टफोन्स के यूज़र को नए फीचर को ऐक्सेस करने का मौका मिल जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 7:37 AM IST
  • Share this:
गूगल (Google) कुछ समय से गूगल फोन ऐप के लिए अपने इन-हाउज़ कॉल रिकॉर्डिंग (call recording) सपोर्ट पर काम कर रहा है. इसी साल जनवरी में XDA डेवलपर ने इसे स्पॉट किया था, और उस समय गूगल पिक्सल यूज़र्स को ये फीचर मिल गया था, उसके बाद गूगल ने इसे एंड्रॉयड वन (android One) के ज़रिए नोकिया स्मार्टफोन के लिए पेश किया था, और अब खबर मिली है कि गूगल का ये फीचर शियोमी स्मार्टफोन्स के लिए भी जारी किया जाएगा. इससे शियोमी स्मार्टफोन्स के यूज़र को गूगल फोन ऐप पर कॉल रिकॉर्डिंग का ऐक्सेस मिल जाएगा.

अब MIUI के पास खुद का डायलर ऐप होगा, जिसमें कॉल रिकॉर्डिंग फीचर मिलता है. हाल ही में चाइना, इंडिया और इंडोनेशिया में बेचे गए शियोमी डिवाइस में गूगल फोन और गूगल मैसेज ऐप प्री-इंस्टॉल किया हुआ मिलेगा. इसमें ऐप का MIUI वर्जन नहीं दिया जाएगा.

(ये भी पढ़ें-  ज़्यादा नहीं है Jio के इस धांसू प्लान की कीमत! हर दिन मिलता है 3GB डेटा और Free कॉलिंग भी)



Piunika Web की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल फोन ऐप का कॉल रिकॉर्डिंग फीचर रेडमी नोट 8 प्रो, रेडमी नोट 9s और रेडमी नोट 9 प्रो के ग्लोबल वेरिएंट में इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसके अलावा Mi Forum पर कुछ यूज़र ने बताया कि उन्हें dialer पर ‘out of the blue’ फीचर मिल गया है.
कुछ मामलों में रीबूट करने पर ये नया फीचर गायब हो जा रहा है, जिससे ये पता चल रहा है कि ये सर्वर-साइड A/B टेस्टिंग है.

(ये भी पढ़ें-  WhatsApp Update: नई Ringtone से लेकर डिज़ाइन तक जल्द आ रहे हैं ये 4 धांसू फीचर्स)

शियोमी का Mi A सीरीज़ जो MIUI के बजाए Android One पर काम करता है,  उसमें भी Call recording फीचर दिया जाएगा.   गौर करने वाली बात ये है कि यूज़र्स चाहकर भी इस फीचर को खुद से अपडेट नहीं कर सकते. फिलहाल यूज़र्स को गूगल फोन ऐप अपडेट का इंतजार करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading