लाइव टीवी

Google Pixel 4 में मिलेगा खास फीचर, ऑडियो-वीडियो को समझकर खुद आ जाएगा Subtitles

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 1:37 PM IST
Google Pixel 4 में मिलेगा खास फीचर, ऑडियो-वीडियो को समझकर खुद आ जाएगा Subtitles
Google pixel 4

15 अक्टूबर को लॉन्च होगा Google Pixel 4 और XL...जानें क्या है इनमें आने वाला live caption फीचर.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 1:37 PM IST
  • Share this:
गूगल पिक्सल (Google Pixel) के आने वाले स्मार्टफोन्स Pixel 4 और 4XL में लाइव कैप्शन फीचर (Live Caption feature) दिया जा सकता है. लाइव कैप्शन का मतलब है कि ऑडियो (Audio) को समझकर उसके सबटाइटल्स (subtitles) को स्क्रीन पर दिखा दिए जाएंगे.

टेकराडार पर छपी खबर के मुताबिक, यह लाइव कैप्शन फीचर लाइव ट्रांसक्राइब के समान है लेकिन लाइव ट्रांसक्राइब सुनता है कि लोग क्या कह रहे हैं और फिर उसे फोन के डिस्प्ले पर प्रिंट करता है, जबकि लाइव कैप्शन वीडियो, पोडकास्ट और बाकी सूत्रों से ऑडियो को प्रोसेस करता है, जिसकी वजह से यूज़र्स को रियल-टाइम कैप्शन मिलते हैं. ये फीचर ऑडियो और वीडियो दोनों के लिए ऑटोमैटिकली रियल-टाइम  सबटाइटल्स दे देगा.

(ये भी पढ़ें- 172 Apps में पाया गया खतरनाक वायरस, गूगल ने हटाया, अब आप भी कर दें डिलीट) 

Google Pixel 4 और 4 Pixel XL

इसके अलावा पिक्सल 4 और 4 XL में एक नया मोशन सेंस मोड भी दिया जाएगा. यह 9 एप्लीकेशन्स के साथ काम करेगा, जिन्हें सर्पोटेड ऐप्स के रूप में वाइटलिस्टेड किया गया है. गूगल पिक्सल 4 के मोशन सेंस प्रोजेक्ट सॉली के माध्यम से पॉवर्ड होते हैं. यह रडार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके हाथों के जेस्चर्स का पता लगाता है.



फोन को लेकर पहले लीक हुई खबरों की बात करें, तो दोनों ही पिक्सल फोन के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ आने की संभावना है, जिसमें 6 जीबी रैम और डुअल कैमरा होने की उम्मीद है. इसमें 12 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 16 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया जा सकता है. गूगल की दी गई जानकारी के मुताबिक Google Pixel 4 और 4XL को 15 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा.
Loading...

(ये भी पढ़ें- कॉल आने पर अब 45 सेकेंड नहीं बजेगी फोन की घंटी, घटकर अब हुई इतनी!)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 1:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...