13 जुलाई को इतनी कीमत में आ रहा है Google का नया फोन, फीचर्स भी लीक

13 जुलाई को इतनी कीमत में आ रहा है Google का नया फोन, फीचर्स भी लीक
Photo: Google Pixel 3XL (news18)

बताया गया है कि गूगल पिक्सल 4A फोन को आने वाले 13 जुलाई पेश किया जाएगा और लॉन्च से पहले इस फोन के कुछ फीचर्स में सामने आए हैं...

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
दिग्गज कंपनी गूगल (Google) जल्द अपनी पिक्सल सीरीज़ का एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. बताया गया है कि फोन को आने वाले 13 जुलाई पेश किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये नया फोन  पिक्सल सीरीज़ का अगला डिवाइस पिक्सल 4A होगा. ऐपल (Apple) और सीरियल लीकस्टार जॉन प्रोसेर (Jon Prosser) के मुताबिक पिक्सेल 4A सिर्फ ब्लैक और बेयरली ब्लू कलर में आने की उम्मीद है.

उन्होंने ये भी कहा कि आने फोन में 5G सपोर्ट नहीं करेगा. ध्यान देने वाली बात ये है कि अगर अब प्रीमियस से लेकर छोटी मोबाइल बनाने वाली कंपनियां 5G टेक्नोलॉजी की तरफ शिफ्ट हो रही हैं, ऐसे में गूगल जैसी दिग्गज कंपनी के फोन में 5G टेक्नोलॉजी की कमी आने वाले समय में यूज़र्स को खल सकती है.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता हो गया Samsung का 3 कैमरे वाला बजट फोन, मिलेगी 6000mAh की बैटरी)



इस फोन को पहले कंपनी के अनुअल डेवलपर्स सम्मेलन, गूगल i/o 2020 के दौरान पेश किया जाना था, लेकिन कोरोनो वायरस महामारी के कारण इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि सर्च इंजन दिग्गज पिक्सल 4A के लिए ऑनलाइन लॉन्च इवेंट आयोजित करेगा या नहीं.






लॉन्च से पहले गूगल के इस फोन के कुछ फीचर्स में सामने आए हैं. फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, ये स्मार्टफोन 5.81 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले प्लस के साथ 1080 मेगापिक्सल रिजोलूशन स्पोर्ट के साथ आने की उम्मीद है. ये डिवाइस स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा, जो कि 6 जीबी रैम और 64 जीबी नॉन एक्सपैडबल इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध होगा.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp पर आने वाला है फोन नंबर से जुड़ा खास फीचर, ऐसे आएगा आपके बहुत काम)

कैमरे की बात करें तो ये डिवाइस 12 मेगापिक्सल के रियर कैमरे और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल शूटर के साथ आएगा. पावर के लिए गूगल पिक्सल 4A में 3,080 एमएच की बैटरी दी जाएगी, जो कि 18 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी.

लीक हुई जानकारी के साथ इस स्मार्टफोन की कीमत भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि इसे 399 डॉलर यानी कि लगभग 30 हज़ार रुपये हो सकती है.
First published: May 24, 2020, 9:26 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading