होम /न्यूज /तकनीक /Google Pixel 7 & 7 Pro: 50MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ गूगल पिक्सल 7 सीरिज, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 7 & 7 Pro: 50MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ गूगल पिक्सल 7 सीरिज, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 7 Pro

Google Pixel 7 Pro

Google Pixel 7 & 7 Pro: कंपनी अपने मेड बाय गूगल इवेंट में गूगल पिक्सल 7 सीरीज, स्मार्टवॉच से लेकर कई प्रोडक्ट्स लॉन्च क ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. Google Pixel 7 & 7 Pro: गूगल पिक्सल 7 सीरीज़ को कंपनी ने आज Made by Google इवेंट में लॉन्च कर दिया है. गूगल ने यूजर्स के लिए प्री-ऑर्डर की सुविधा को उपलब्ध करा दिया है. बता दें कि इस सीरीज से 2 स्मार्टफोन  Google Pixel 7 और Google Pixel 7 Pro के अलावा कंपनी स्मार्टवॉच Google Pixel Watch व कुछ उत्पाद पेश कर रही है. इन डिवाइस को कंपनी के ऑनलाइन स्टोर GoogleStore.com से खरीदा जा सकता है.

Pixel 7 सीरिज को सिक्योरिटी के लिए Titan M2 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है. इसे 5 साल का सिक्योरिटी अपडेट भी मिला है. Pixel 7 सीरीज इस साल के अंत में Google One द्वारा VPN के साथ आएगा. ये साफ नहीं है कि ये फीचर भारत में यूजर्स के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे या नहीं. बता दें कि इवेंट में पिक्सल वॉच को भी शोकेस किया जा रहा है. यह पिक्सेल वॉच ब्लैक, सिल्वर और गोल्ड कलर में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें: बिग बिलियन डेज में खुली ग्राहक की किस्मत, iPhone 13 किया बुक, डिलीवर हुआ iPhone 14

Pixel 7 Pro के फीचर्स :-
Pixel 7 Pro में 6.7 इंच के डिस्प्ले के साथ ट्रिपल कैमरा मिलता है. Pixel 7 Pro में अपग्रेडेड टेलीफोटो कैमरा है. Pixel 7 और Pixel 7 Pro का फ्रंट कैमरा फेस अनलॉक फीचर के साथ मिलेगा. इन दोनों फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है. कंपनी का दावा है कि पिक्सल 7 पर मशीन लर्निंग 60 फीसदी तेज चलती है. अगर बैटरी की बात करें तो कंपनी ने अभी इसके बारे में नहीं बताया है.

ऑटोमेटिक सजेस्ट करेगा इमोजी:- 
Pixel 7 पर वॉयस असिस्टेंट दिया जा रहा है. जब आप टाइप करेंगे तो यह अपने आप इमोजी सजेस्ट करेगा. Pixel 7 की सबसे खास बात यह है कि यह ऑडियो मैसेज को उसी टाइम ट्रांसक्रिप्ट कर देगा. इसके अलावा Pixel 7 के रिकॉर्डर ऐप में स्पीकर भी मिलेंगे.

जानिए कितनी है इस धांसू फोन की कीमत
Pixel 7 की कीमत $599 (49,000 के लगभग) से शुरू होती है जबकि Pixel 7 Pro की कीमत $899 (74,000 के करीब) से होती है.

Tags: Google program

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें