लाइव टीवी

गूगल बंद कर रहा है अपनी एक और सर्विस, सिर्फ इस दिन तक कर सकेंगे इस्तेमाल

News18Hindi
Updated: April 7, 2019, 10:22 AM IST
गूगल बंद कर रहा है अपनी एक और सर्विस, सिर्फ इस दिन तक कर सकेंगे इस्तेमाल
रिपोर्ट के मुताबिक 30 अप्रैल के बाद नए यूज़र्स इस पर साइन-इन नहीं कर पाएंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक 30 अप्रैल के बाद नए यूज़र्स इस पर साइन-इन नहीं कर पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2019, 10:22 AM IST
  • Share this:
Google Plus और Inbox by Gmail बंद करने के बाद गूगल ने अपनी एक और सर्विस शट डाउन करने की घोषणा की है. कंपनी ने बताया कि 30 अप्रैल को Google Play Artist Hub पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. बता दें कि गूगल ने गूगल प्ले आर्टिस्ट हब को 2012 में लॉन्च किया था. इससे भारतीय कलाकार अपने म्युज़िक को अपलोड कर गूगल प्ले स्टोर और गूगल प्ले म्युज़िक के ज़रिए बेच सकते हैं. वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक 30 अप्रैल के बाद नए यूज़र्स इस पर साइन इन नहीं कर पाएंगे और मौजूदा मेंबर इसपर वीडियो अपलोड या एडिट नहीं कर सकेंगे. बताया गया है कि जो भी आर्टिस्ट मौजूद है उन्हें 31 मई तक फाइनल रिपोर्ट और पेमेंट दे दी जाएगी और 1 जुलाई को इसे पूरी तरह से डिलीट कर दिया जाएगा.  (ये भी पढ़ें-Jio सिम यूज़र्स को फायदा, मुफ्त में एक जगह सेव करें अपनी सारी पसंदीदा फिल्में, देखें वीडियो)

कहा जा रहा है कि इस सर्विस को बंद करने की वजह गूगल की लेटेस्ट म्युज़िक सर्विस पेशकश Youtube Music हो सकती है, जिस पर कंपनी ज़्यादा फोकस करना चाहती है. गूगल ने ये भी ऐलान किया है जल्द ही वह अपने Google Play Music को यूट्यूब म्युज़िक से रिप्लेस कर देगी.

बता दें कि हाल ही में गूगल ने Google+ बंद कर दिया है. दरअसल कंपनी ने Google Plus को बंद करने का फैसला 5 करोड़ से भी ज्यादा यूज़र्स के डेटा की सुरक्षा में सेंध लगने के बाद किया था.  बता दें कि गूगल ने हाल ही में अपने चैट ऐप Allo और Inbox by Gmail को भी शटडाउन कर दिया है.

WhatsApp पर मैसेज 'Forward' करने वालों के लिए है ये फीचर, वीडियो में देखें कैसे करेगा काम



फोन पर कोई भी Ringtone लगाने से पहले जान लें ये TRICK, वीडियो में देखें पूरा तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2019, 9:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर