• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Google का नया फीचर: अब डायरेक्ट Play Store से दूसरे फोन में भेज सकेंगे एप्स, जानें प्रोसेस..

Google का नया फीचर: अब डायरेक्ट Play Store से दूसरे फोन में भेज सकेंगे एप्स, जानें प्रोसेस..

google ने लाॅन्च किया  WifiNanScan app

google ने लाॅन्च किया WifiNanScan app

Google Play Store Nearby Share : एंड्राइड फोन यूजर्स (Android Phone User's) के लिए बेहद अच्छी खबर सामने आ रही है. गूगल एंड्रॉयड (Google Android ) फोन में एन नया फीचर लेकर आ रहा है. इसके तहत आप अपने एंड्रॉयड हैंडसेट में आसानी से ऐप शेयर कर सकते है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. एंड्राइड फोन यूजर्स (Android Phone User’s) के लिए बेहद अच्छी खबर सामने आ रही है. गूगल एंड्रॉयड (Google Android ) फोन में एन नया फीचर लेकर आ रहा है. इसके तहत आप अपने एंड्रॉयड हैंडसेट में आसानी से ऐप शेयर कर सकते है. इस नए फीचर का नाम है नियरबाय शेयर (Nearby Sharing) इस पर कंपनी पिछले एक साल से ज्यादा समय से काम कर रही है. जी हां, खासकर इस नए फीचर के साथ आप अपने दोस्तों और परिवारों के साथ फोटो, लिंक, वीडियोस के साथ-साथ आसानी से एक दूसरे को एंड्राइड एप्लीकेशन भी शेयर कर सकेंगे. बता दें कि Google ने दिसंबर में इस नए फीचर की घोषणा की थी और आखिरकार गूगल ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नियर शेयर के इस एप्लीकेशन शेयरिंग फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है.

    एंड्राइड स्मार्टफोन के इस नए नियर फीचर्स के साथ आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ एप्लीकेशन और अपडेट एप्लीकेशन को आसानी से शेयर कर सकते हैं. अब तक इस फीचर के अंतर्गत यूजर्स को वीडियो, फोटो, लिंक और ऐप इत्यादि को वायरलेस रूप से शेयर करने की अनुमति दी गई है.

    यह भी पढ़ें- विवाद के बावजूद WhatsApp ने फिर रिलीज की प्राइवेसी पाॅलिसी, पर्सनल चैट सीक्रेट रहने का दावा

    पहले यूजर्स किसी भी फाइल और एप्लीकेशन को शेयर करने के लिए Google File Go का इस्तेमाल करते थे. लेकिन हमेशा इस एप्लीकेशन की मदद से APK और साइडलोडिंग को शेयर करना मुश्किल होता था. लेकिन इस नए फीचर्स की मदद से आप आसानी से किसी भी एंड्रॉयड यूजर्स को शेयर कर सकते हैं. लेकिन इस बात की जानकारी होना चाहिए कि इस न्यू फीचर के द्वारा आप एप्लीकेशन को किस तरह किसी को शेयर कर सकते हैं और वह किस तरह उस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल व लांच कर सकता है.

    यह भी पढ़ें- Elon Musk फिर बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, दो दिन में ही जेफ बेजोस को पीछे छोड़ा..

    इसमें सबसे दिलचस्प बात यह है, कि स्मार्टफोन में नया फीचर इंस्टॉल होने के बाद कम से कम यूज़र्स इंटरेक्शन के साथ-साथ ट्रांसफर भी बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. लेकिन सफल ट्रांसफर के लिए सेंडर और रिसीवर दोनों के पास अपने प्ले स्टोर पर एक्टिव ऑप्शन होना ज़रूरी है. बता दें, की सक्सेसफुल ट्रांसफर मैन्युअल है और इसी वजह से ट्रांसफर केवल तभी होगा जब सेंडर परमिट यानी अनुमति देगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज