इस वजह से सैमसंग, Vivo, OnePlus समेत लाखों स्मार्टफोन्स की बैटरी में आ रही है बड़ी दिक्कत, यूज़र्स परेशान

प्ले स्टोर की वजह से फोन में बग आ गया है, जिससे बैटरी जल्दी खर्च हो रही है.
प्ले स्टोर की वजह से फोन में बग आ गया है, जिससे बैटरी जल्दी खर्च हो रही है.

गूगल प्ले स्टोर की वजह से फोन में बग आ गया है, जिससे वनप्लस, ओप्पो, आसुस जैसे स्मार्टफोन्स की बैटरी जल्दी-जल्दी खर्च हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 2:22 PM IST
  • Share this:
गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) के नए अपडेट से कुछ स्मार्टफोन्स में बड़ी दिक्कत आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक नया अपडेट आने के बाद इसमें बग पाया गया है जिसके चलते वनप्लस (OnePlus), ओप्पो (Oppo) और आसुस (Asus) जैसे पॉपुलर ब्रैंड के स्मार्टफोन्स की बैटरी जल्दी-जल्दी खर्च हो रही है. इसके अलावा कुछ रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि इस बग से सैमसंग, (Samsung), वीवो (Vivo) और कई और मोबाइल कंपनी के फोन भी प्रभावित हुए हैं.

एंड्रॉयड हेडलाइन के मुताबिक फिलहाल इस दिक्कत की असल वजह नहीं पता चल पाई है. लेकिन ऐसा CPU के असामान्य इस्तेमाल के चलते होता है, जिससे फोन की बैटरी पर काफी खराब असर पड़ता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि प्ले स्टोर की डाउनलोड सर्विस कई मोबाइल चिपसेट को ओवरड्राइव कर दे रही है. इस परेशानी की शिकायत करने वाले कुछ स्क्रीनशॉट्स से पता चलता है कि ये काफी अजीब हैं.





इस बग से प्रभावित कई डिवाइसेज के यूज़र्स ने स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिससे पता चलता है कि प्ले स्टोर के चलते उनकी बैटरी 70% तक डिस्चार्ज हो जा रही है. कहा गया है कि प्ले स्टोर के इस बग की वजह से लाखों यूज़र्स प्रभावित हुए हैं. रिपोर्ट कहती है कि इसमें वनप्लस के यूज़र्स सबसे ज़्यादा प्रभावित हुए हैं. खासतौर पर 2018 में आए वनप्लस 6 स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे यूज़र्स को काफी परेशानी हो रही है.

(ये भी पढ़ें-  ALERT! फोन के मैसेज और कॉन्टैक्ट चुराती है ये 17 खतरनाक Apps; गूगल ने किया बैन, आप भी कर दें डिलीट)



फिलहाल गूगल ने प्ले स्टोर में आए इस बग को लेकर कोई कमेंट नहीं किया है. जानकारी के लिए बता दें कि ये बग प्ले स्टोर के लेटेस्ट रिलीज यानी बिल्ड नंबर 22.0.18 में ही मौजूद है. गूगल ने इस वर्जन का 24 सितंबर को रोल आउट करना शुरू किया है.

(ये भी पढ़ें- Vodafone Idea ने लॉन्च किया धमाकेदार प्रीपेड प्लान, सस्ती कीमत में मिलेगा 100GB डेटा)

इसके अलावा कुछ यूज़र्स का ये भी दावा है कि CPU में यही परेशानी लेटेस्ट गूगल न्यूज़ एंड्रॉयड ऐप के चलते आ रही है. जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने शुक्रवार को Google News के लिए अपडेट जारी कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज