• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • भारत में रियल मनी गैंबलिंग की इज़ाजत देगी Google Play! जानें क्या है पूरा मामला

भारत में रियल मनी गैंबलिंग की इज़ाजत देगी Google Play! जानें क्या है पूरा मामला

गूगल ने 2021 में अपना पहला पॉलिसी अपडेट जारी कर दिया है.

गूगल ने 2021 में अपना पहला पॉलिसी अपडेट जारी कर दिया है.

गूगल ने अब अपने प्ले स्टोर पर रियल मनी गैंबलिंग वाले ऐप की मंजूरी देने का ऐलान किया है, जबकि पिछले साल इसी वजह से पेटीएम को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था. जानें कब से लागू हो रही ही नई पॉलिसी.

  • Share this:

    गूगल प्ले (Google Play) भारत में खास फीचर्स लेकर आ रहा हैं ताकि यूज़र्स को लॉयल कस्टमर्स बनाया जा सके. डेवलपर्स इसके लिए Mini Games, क्विज़ और दूसरे फीचर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. ये फीचर्स किसी खास त्योहार या स्पोर्ट्स इवेंट्स के दौरान लॉन्च किए जाते हैं. गूगल ने 2021 में अपना पहला पॉलिसी अपडेट जारी कर दिया है. अब कंपनी अपने प्ले स्टोर पर रियल मनी गैंबलिंग वाले ऐप की मंजूरी देगी, जबकि पिछले साल इसी वजह से पेटीएम को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था. गूगल के ऑफिशियल ब्लॉग के मुताबिक, कंपनी ने Gamified Loyalty programs के लिए अपनी पॉलिसी अपडेट की है. इसमें कंपनी गेम में शामिल होने वाले यूज़र्स को प्राइज़ मनी भी देगी ताकि वे ज़्यादा से ज़्यादा जुड़ सकें.

    गूगल की तरफ से जो बयान जारी किया गया है उसके मुताबिक नई पॉलिसी को यूज़र्स की सुरक्षा और डेवलपर एक्सपीरिएंस को ज़्यादा बेहतर बनाने के लिहाज से तैयार किया गया है. यानी नई पॉलिसी के तहत गूगल अपने यूज़र्स के लिए गेसिंग गेम, स्पिन द व्हील जैसे दिलचस्प फीचर्स लेकर आई है.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Xiaomi का 108 मेगापिक्सल वाला फोन, मिलेगी 8GB RAM और दमदार फीचर्स)

    वैसे तो भारत में गूगल प्ले स्टोर पर रियल मनी गैंबलिंग वाले ऐप की अनुमति नहीं है. पिछले साल सितंबर में कंपनी ने इसी वजह से पेटीएम के ऐप को प्ले स्टोर से हटा दिया था. कंपनी ने Paytm पर गैंबलिंग से जुड़ी नीतियों के उल्लंघन का आरोप लगाया था.

    गूगल ने Paytm First Games की वजह से कंपनी को प्ले स्टोर से हटा दिया था. हालांकि कुछ घंटों के अंदर ही ये प्ले स्टोर पर वापस आ गया था. गूगल का दावा है कि हर साल Play Store से करीब 20 बिलियन App और गेम डाउनलोड होते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज