• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • GOOGLE SEARCH NEW FEATURE LAUNCHED IN AMERICA KNOW ABOUT IN DETAILS NDSS

गूगल लाया एक और खास फीचर, अब कुछ भी सर्च करने पर मिलेगी ज्यादा जानकारी, बदल गया तरीका

गूगल लाया एक और खास फीचर

गूगल समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए नए फीचर लेकर आता रहता है. कंपनी इस बार गूगल सर्च में एक बेहतरीन फीचर लेकर आई है, जिसके जरिए अब आपको सर्च रिजल्ट में दिखने वाली वेबसाइट के बारे में ज्यादा जानकारी मिलेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली: गूगल समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए नए फीचर लेकर आता रहता है. कंपनी इस बार गूगल सर्च में एक बेहतरीन फीचर लेकर आई है, जिसके जरिए अब आपको सर्च रिजल्ट में दिखने वाली वेबसाइट के बारे में ज्यादा जानकारी मिलेगी. अब जब आप कोई भी वेबसाइट ओपन करेंगे तो उससे पहले ही आपको उसको बारे में जानकारी मिल जाएगी. बता दें सर्च रिजल्ट के दायीं ओर आपको एक मेन्यू आईकन दिखाई देगा, जहां पर लिंक ओपन करने से पहले ही आपको वेबसाइट के बारे में डिटेल जानकारी मिल जाएगी.

    आपको बता दें एक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने इस फीचर के बारे में जानकारी दी है. फिलहाल अभी इस फीचर को और बेहतर बनाने के लिए काम किया जा रहा है, जिससे यूजर्स की दोबारा सर्च करने की जरूरत न पड़े और एक ही बार में सारी जानकारी मिल जाए.

    यह भी पढ़ें: Paytm यूजर्स को झटका! अब क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे ऐड करना हुआ और महंगा, जानें कितना लगेगा एक्‍सट्रा चार्ज

    बचेगा यूजर का समय
    नए फीचर का मकसद यूजर्स का समय बचाना है क्योंकि अब उन्हें लिंक खोलने से पहले ज्यादा जानकारी मिलेगी और उनको कोई भी जानकारी के लिए ज्यादा ढूढ़ना नहीं पड़ेगा.

    google new feature
    google new feature


    अमेरिका में रोलआउट हुआ फीचर
    बता दें इस फीचर को अभी अमेरिका में रोलआउट किया गया है. इंडिया के यूजर्स के लिए यह फीचर अभी नहीं आया है, लेकिन जल्द ही आने की संभावना है. ये फीचर यूजर्स को एंड्रॉयड डिवाइस, डेस्कटॉप और मोबाइल वेब मिलेगा.

    यह भी पढ़ें: Flipkart Quiz February 3, 2021: यहां जानें सभी सवालों के सही जवाब और जीतें ढेरों इनाम और Supercoins

    ये भी हुआ बदलाव
    इसके अलावा कंपनी ने मोबाइल गूगल सर्च के नए अपडेट में सर्च को राउंडेड डिजाइन में दिखाया जाएगा. ये बदलाव राउंडेड आइकॉन और इमेज में ज्यादा विज़िबल होगा.
    Published by:Shivani sharma
    First published: