होम /न्यूज /तकनीक /Google Messages ऐप पर अलग कर सकते हैं अपने ज़रूरी मैसेज, जानें क्या है आसान तरीका

Google Messages ऐप पर अलग कर सकते हैं अपने ज़रूरी मैसेज, जानें क्या है आसान तरीका

गूगल मैसेज ऐप का धांसू फीचर.

गूगल मैसेज ऐप का धांसू फीचर.

टेक दिग्गज Google ने अपने मैसेज ऐप के लिए एक फीचर शुरू किया था, जिससे यूज़र्स अपने ज़रूरी मैसेज पर नज़र रख सकते थे. गूग ...अधिक पढ़ें

गूगल (Google) ने कुछ सालों में अपने डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप गूगल ऐप (Google Messages App) में कई दिलचस्प फीचर्स पेश किए हैं. पिछले साल टेक दिग्गज ने अपने मैसेज ऐप के लिए एक फीचर शुरू किया था, जिससे यूज़र्स अपने ज़रूरी मैसेज पर नज़र रख सकते थे. गूगल ने स्टार मैसेज नाम के एक फीचर्स को पेश किया है, जो यूज़र्स को सभी बातचीत से अपने ज़रूरी मैसेज को अलग करने की अनुमति देता है.

इसलिए, अगर आप भी अपनी ज़रूरी बातचीत को संभाल कर रखना चाहते हैं तो Google Messages ऐप में मौजूद स्टार मैसेज फीचर का इस्तेमाल करें. आइए जानते हैं क्या है पूरा तरीका…

मैसेज को कैसे करें Star:-

1.अपने फोन में मैसेजेज ऐप खोलें.

2.अब ऐसी चैट खोलें जिसमें आपको मैसेज स्टार करना है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp पर शेयर करना है Contacts? ऐसे आसानी से एक साथ भेजे कई सारे कॉन्टैक्ट्स)

3.अब टैप करके उस मैसेज को होल्ड करें जिसे आप स्टार करना चाहते हैं.

4.टॉप पर मौजूद Star पर टैप करें.

Starred मैसेज को कैसे ढूंढें.

आप ऐप में अपने स्टार किए गए मैसेज भी आसानी से ढूंढ सकते हैं. स्टार मैसेज को सर्च करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें. अपने कन्वर्सेशन में, हिस्ट्री में स्टार मैसेज को खोजने के लिए एक ऑप्शन सेलेक्ट करें.

1.Search Conversation पर टैप करें और फिर Starred पर.

2.More Option पर टैप करें और फिर Starred पर जा सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- Jio, Airtel और Vodafone का सस्ता प्लान! 300 रुपये से कम में मिलता है ढेरों डेटा और फ्री कॉलिंग)

15 मिनट के सर्च हिस्ट्री कर सकेंगे डिलीट
गूगल ने मोबाइल ऐप के लिए आखिरकार नए फीचर लॉन्च करना शुरू कर दिया है, जिसके बारे में कंपनी ने 2021 I/O कॉन्फ्रेंस के दौरान ऐलान किया था. इनमें से एक फीचर एंड्रॉयड यूज़र्स को अपनी पिछली 15 मिनट की गूगल सर्च हिस्ट्री को मोबाइल ऐप से डिलीट करने की इजाजत देता है.

iOS यूजर्स के लिए ये फीचर जुलाई 2021 में ही जारी किया जा चुका था. हालांकि एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए इसे अब जाकर लॉन्च किया गया है. अगर आप भी अपने 15 मिनट पहले सर्च की गई सभी हिस्ट्री को डिलीट करना चाहते हैं तो आपके लिए ये फीचर बहुत काम आएगा. साथ ही कोई और भी ये नहीं देख पाएगा कि आपने क्या-क्या सर्च किया है.

Tags: App, Google, Tech news, Tech news hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें