अपना शहर चुनें

States

Google एंड्रॉयड और iOS के सर्च ऐप को करेगा रिडिज़ाइन, बदल जाएगा यूज़र्स का एक्सपीरिएंस

Google जल्द मोबाइल सर्च ऐप की डिज़ाइन में बदलाव करेगा.
Google जल्द मोबाइल सर्च ऐप की डिज़ाइन में बदलाव करेगा.

गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि एंड्रॉयड (android) और iOS यूज़र्स के लिए सर्च ऐप (search app) को रिडिज़ाइन करने पर काम किया जा रहा है. आइए जानते हैं क्या बदल जाएगा, और कैसे सर्च करना आसान हो जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 9:03 AM IST
  • Share this:
गूगल (Google) ने एंड्रॉयड (android) और iOS यूज़र्स के लिए सर्च ऐप (search app) को रिडिज़ाइन कर दिया है. गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस बात की जानकारी दी है कि ऐसा क्यों किया गया है. Google के डिज़ाइनर Aileen Cheng ने बताया कि नए फॉर्मेट को लाने का मकसद यूज़र्स का ध्यान सर्च कंटेंट पर रखना है, जिससे यूज़र्स आसानी और जल्दी से अपनी सर्च की गई जानकारी पर पहुंच सकें. इसके लिए डिज़ाइनर ने बड़े और बोल्ड टेक्स्ट का इस्तेमाल किया है. नए डिज़ाइन में सेक्शन टाइटल्स का साइज़ भी बड़ा किया गया है, जिससे यूज़र्स को अच्छा सर्च एक्सपीरिएंस दिया जा सके.

मोबाइल पर Google सर्च का नया अपडेट जल्द ही पेश किया जाएगा. हालांकि अभी कंपनी ने नए अपडेट को जारी करने के लिए किसी तारीख का ऐलान नहीं किया है.  मिली जानकारी के मुताबिक Google, मोबाइल के सर्च फॉर्मेट को खूबसूरत बनाने के लिए अपने खुद के फॉन्ट्स को भी ऐड कर रहा है जिसे यूज़र्स Android और Gmail पर देख सकेंगे.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू प्लान! एक बार रिचार्ज करा कर पूरे साल करें फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग, मिलेगा ढेरों डेटा)



Google ने सर्च रिजल्ट के विजुअल स्पेस में भी बदलाव किया है जो यूज़र्स के कंटेंट रीडिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाएगा. इसके साथ ही गूगल ने बोल्ड कलर और म्यूटेड टोन का भी इस्तेमाल किया है, जिससे यूज़र्स का ध्यान सीधे ज़रूरी जानकारी पर ही जाएगा.
मोबाइल गूगल सर्च के नए अपडेट में सर्च को राउंड डिजाइन में दिखाया जाएगा. ये बदलाव राउंड आइकॉन और इमेज में ज़्यादा दिखाई देगा.  सर्च को आसानी से देख पाने के लिए रिडिज़ाइन के तहत एज-टू-एज रिजल्ट मिलेगा, जिसमें शैडो को कम रखा जाएगा. इससे यूज़र्स उसी को ठीक से देखेंगे, जिसे उन्होंने सर्च किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज