iPhone में अपने एप्स के लिए गूगल ला रहा है नए विजेट्स

गूगल विजेट्स
गूगल विजेट्स

आईफोन (iPhone) में अपने एप्स के लिए गूगल iOS विजेट्स (Widgets) जारी कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 9:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईफोन (iPhone) में अपने एप्स के लिए गूगल iOS विजेट्स (Widgets) जारी कर रहा है. हाल ही में Google फोटो, Youtube म्यूजिक और सर्च के लिए गूगल ने विजेट जारी किए थे. गूगल ने अब तीन और विजेट लाने की घोषणा की है, जिनमें से दो जल्दी ही आने वाले हैं. लेटेस्ट आईफोन iOS 14 अपडेट वाले यूजर अब जीमेल, गूगल ड्राइव और गूगल फिट में विजेट इस्तेमाल कर सकते हैं.

Gmail विजेट आपको ईमेल सर्च करने का ऑप्शन
नया जीमेल विजेट आपको ईमेल सर्च करने का ऑप्शन देता है. इसके अलावा मैसेज सेंड करने और अनरीड मैसेज पढ़ने की सुविधा यह देता है. जिस फाइल की आपको सबसे ज्यादा जरूरत है, उसे ड्राइव विजेट डिस्प्ले करेगा. इसके अलावा फाइल सर्च करने का विकल्प भी देगा. होम स्क्रीन पर गूगल फिट विजेट हार्ट पॉइंट और स्टेप्स को प्रदर्शित करेगा. हार्ट पॉइंट्स के प्रोग्रेस और स्टेप्स को यह सर्कल में दिखाएगा और एक सप्ताह का विश्लेषण भी प्रदर्शित करेगा.

अपने आईफोन के iOS 14 में होम स्क्रीन विजेट जोड़ने के लिए आपको होम स्क्रीन पर कहीं भी प्रेस करना होगा, इससे आप जिगल मोड में चले जाएंगे. इसके बाद टॉप लेस्ट कॉर्नर पर आपको + का निशान प्रेस करना है. इससे विजेट टैब सामने आ जाएगा. इसके बाद आप स्क्रॉल करके अपने मनपसंद विजेट को खोज सकते हैं और सर्च भी कर सकते हैं.
ये भी पढ़ें- देश में जल्द चलेंगी 151 नई प्राइवेट ट्रेन, इन कंपनियों को मिलेगा मौका, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं



विजेट मिलने के बाद आपको विजेट पर प्रेस करना है और Add Widget पर क्लिक करना है. इसके बाद आप इसे होम स्क्रीन पर जहाँ चाहें, वहां लेकर जा सकते हैं. क्रॉम और कैलेंडर के लिए भी गूगल जल्दी ही विजेट ला रहा है. कैलेण्डर विजेट से भविष्य के अपॉइंटमेंट पता चलेंगे और आप तुरंत अपने पूरे कैलेंडर को एक्सेस कर सकते हैं. इनकॉग्निटो मोड के लिए क्रॉम विजेट में सर्च बार और शॉर्टकट्स होंगे. यह iOS 14 के विजेट की तरह ही होगा. गूगल ने कैलेंडर विजेट आने वाले कुछ समय में ही लॉन्च करने की बात कही है. क्रॉम विजेट अगले साल आएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज