कोरोना काल में भारत में Google पर सबसे ज्यादा सर्च हुआ ये, जून में बदला ट्रेंड

कोरोना काल में भारत में Google पर सबसे ज्यादा सर्च हुआ ये, जून में बदला ट्रेंड
Google trend: सबसे ज्यादा सर्च हुआ ये

गूगल (Google) ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है कि भारत में मई के महीने की तुलना में जून में कोरोना संक्रमण (coronavirus) को लेकर पूछे जाने सवालों में 66% की कमी दर्ज की गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. गूगल ट्रेंड (Google trend) हमेशा लोगों के बीच चर्चा का विषय रहता है, जिससे लोगों के अंदर की जिज्ञासा का पता चलता है. गूगल के हाल ही में आए सर्च ट्रेंड से लोगों के मूड के बारे में पता चला है. जून में कोरोना वायरस (coronavirus) को लेकर लोगों ने, 'क्या कोरोना वायरस कमजोर हो रहा है?', 'भारत में कोरोनोवायरस का टीका कब आएगा?' और 'क्या कोरोनोवायरस कभी खत्म होगा? इस तरह की जानकारियां सर्च की. लेकिन इस सर्च में मई के महीने की तुलना में काफी गिरावट आई है. जून में लोगों ने सबसे ज्यादा बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को साइट पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया.

मई की अपेक्षा जून में आई गिरावट
मई के महीने की तुलना में जून में इस संक्रमण को लेकर पूछे जाने सवालों में 66% की कमी दर्ज की गई. गूगल ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है कि भारत में जून में अभिनेता को साइट पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया. उसके बाद 4,550 फीसदी की वृद्धि के साथ सूर्य ग्रहण इस सूची में दूसरे पायदान पर रहा. 1,050 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ फादर्स डे तीसरे नंबर पर.

वैक्सीन से जुड़े सर्च हुई ज्यादा
सर्च के आंकड़ों से पता चलता है कि भारतीय नेटिज़ेंस मौजूदा स्थिति से खुद को अपडेट करते रहे हैं लेकिन कोरोना की वैक्सीन को लेकर लोगों के मन कई सवाल हैं. जून में कोरोना की शीर्ष ट्रेंडिंग में 'कोरोनावायरस न्यूज' 3,450 फीसदी और 'कोरोनोवायरस वैक्सीन 1,350 फीसदी रहा. देश में संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख 25 हजार 544 हो गया है वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 18,213 हो गई है.



ये भी पढ़ें : Xiaomi ने लॉन्च किया OLED डिस्प्ले वाला स्मार्ट टीवी! 3GB रैम, 65 इंच डिस्प्ले के साथ हैं शानदार फीचर- जानें कीमत

मेडिसिन की गई सर्च
जून में पतंजलि ने भी कोरोना की दवा लॉन्च की जिसके बाद "पतंजलि कोरोना मेडिसिन", "ग्लोबल वैक्सीन समिट" और "डेक्सामेथासोन" जैसी सर्च और अधिक बढ़ गई. गोवा में पिछले महीने कोरोना को लेकर सबसे ज्यादा सर्च की गई उसके बाद दिल्ली और चंडीगढ़ रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading