गूगल ने Android 11 Go Edition किया लॉन्च! बेहतर परफॉर्मेंस के साथ मिलेंगे नए फीचर्स

गूगल ने Android 11 Go Edition किया लॉन्च! बेहतर परफॉर्मेंस के साथ मिलेंगे नए फीचर्स
Android 11 Go Edition

Google का कहना है कि नया Android 11 Go Edition में ऐप लॉन्च के टाइम Android 10 Go Edition के मुकाबले में 20% फास्ट है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2020, 1:17 PM IST
  • Share this:
गूगल (Google) ने 2GB और उससे कम के रैम वाले स्मार्टफोन्स के लिए Android 11 Go Edition लॉन्च किया है. एंट्री लेवल डिवाइसेज के लिए आए ऐंड्रॉयड के इस नए वर्जन में बेहतर परफॉर्मेंस और नए फीचर्स हैं. इसके साथ ही गूगल का कहना है कि Android Go स्मार्टफोन्स में यूजर्स को Android 11 की तरह ही सिक्योरिटी और प्राइवेसी फीचर मिलेंगे. नया Android 11 Go Edition में ऐप लॉन्च के टाइम Android 10 Go Edition के मुकाबले में 20% फास्ट है.

मिलेंगे ये फीचर्स
Android 11 Go Edition में जेस्टर नेविगेशन सपोर्ट, बड़ी डिस्प्ले सपोर्ट मिलता है. इसके साथ ही दूसरा फीचर नोटिफिकेशंस शेड भी यूजर्स को Android 11 Go Edition में मिलेगा. जिसकी मदद से यूजर्स आसानी से नोटिफिकेशन से ही मैसेज का रिप्लाई कर पाएंगे. एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) वन-टाइम परमिशन फीचर लेकर आता है, जो कि आपको माइक्रोफोन, कैमरा व लोकेशन जैसे सेंसर को एक्सेस करने की अनुमति देता है. इसके अलावा यह ऑटो-रीसेट परमिशन सपोर्ट फीचर भी लेकर आया है.

ये भी पढ़ें: हैंकिंग से बचने के लिए पासवर्ड बनाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, वरना उठाना पड़ेगा भारी नुकसान
एक्स्ट्रा रैम मिलने से डिवाइसेज को 900MB ज्यादा स्टोरेज स्पेस और 270MB तक फ्री मेमरी मिलेगी. बता दें कि गूगल ने अब ऐंड्रॉयड 11 गो के सपॉर्ट को 1.5जीबी रैम से बढ़ाकर 2जीबी कर दिया है.



अगले महीने होगा रोलआउट
Android 11 Go Edition अगले महीने से उपलब्ध होगा. ऐसे डिवाइसेस जिनमें 2GB RAM या इससे कम रैम है वे Android 11 Go Edition पर रन करेंगे. Android 11 Go Edition के साथ सिर्फ नए स्मार्टफोन लॉन्च होंगे. यानी पुराने स्मार्टफोन्स को इसका अपडेट नहीं मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज