Home /News /tech /

अभी के अभी अपडेट करें Apple के अपने सभी डिवाइस, नहीं किए तो पछताएंगे!

अभी के अभी अपडेट करें Apple के अपने सभी डिवाइस, नहीं किए तो पछताएंगे!

यदि आपके पास ऐपल का डिवाइस है तो आपको उसे तुरंत अपडेट कर लेना चाहिए.

यदि आपके पास ऐपल का डिवाइस है तो आपको उसे तुरंत अपडेट कर लेना चाहिए.

Update Apple Devices: यदि आपके पास ऐपल का डिवाइस है तो आपको उसे तुरंत अपडेट कर लेना चाहिए. इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिप्सॉन्स टीम (CERT-In) के माध्यम से आईटी मिनिस्ट्री ने सलाह दी है कि आईफोन, मैकबुक, ऐपल की वॉच और ऐपल टीवी रखने वालों को तुरंत अपने डिवाइस अपडेट कर लेने चाहिए. CERT-In ने कहा है कि ऐपल प्रोडक्ट्स में कई सारे सिक्योरिटी इश्यूज मिले हैं. यदि आप अपने डिवाइस को अपडेट नहीं करते हैं तो आशंका है कि उसे ट्रैक किया जा सकता है या कोई मैलवेयर डालकर आपका डाटा चोरी किया जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Update Apple Devices: यदि आपके पास ऐपल का डिवाइस है तो आपको उसे तुरंत अपडेट कर लेना चाहिए. इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिप्सॉन्स टीम (CERT-In) के माध्यम से आईटी मिनिस्ट्री ने सलाह दी है कि आईफोन, मैकबुक, ऐपल की वॉच और ऐपल टीवी रखने वालों को तुरंत अपने डिवाइस अपडेट कर लेने चाहिए. CERT-In ने कहा है कि ऐपल प्रोडक्ट्स में कई सारे सिक्योरिटी इश्यूज मिले हैं. यदि आप अपने डिवाइस को अपडेट नहीं करते हैं तो आशंका है कि उसे ट्रैक किया जा सकता है या कोई मैलवेयर डालकर आपका डाटा चोरी किया जा सकता है.

    CERT-In ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि Apple के प्रॉडक्ट्स में कई समस्याएं होने की सूचना दी गई है, जिसके जरिए कोई अटैकर नाजायज लाभ लेने की कोशिश कर सकता है और सुरक्षाचक्र को आसानी से भेद सकता है.

    ये भी पढ़ें – अल्टीमेट होगा iPhone 14 Pro का कैमरा, RAM इतनी कि चलेगा झक्कास!

    कहां-कहां है समस्या
    Apple उत्पादों में समस्याओं की बात करें तो ये गलत मेमोरी हैंडलिंग, स्टेट मैनेजमेंट, इनपुट वेलिडेशन, जांच, फ़ाइल मेटाडेटा की हैंडलिंग, स्टेट हैंडलिंग, बाउंड चेकिंग, लॉकिंग, सैंडबॉक्स प्रतिबंध (Sandbox restrictions), एक्सेस प्रतिबंध (Access restrictions), परमिशन लॉजिक, स्क्रिप्टिंग डिक्शनरी में जावास्क्रिप्ट का एग्जिक्यूशन और ब्लूटूथ में गलत कॉन्फ़िगरेशन इत्यादी हैं.

    iPhone 6s और उसके बाद के स्मार्टफोन्स के लिए नया iOS 15.2 और आईपैड प्रो (सभी मॉडल्स) के लिए के लिए iPadOS 15.2 जारी हो चुका है, जिसे अपडेट करना बेहद जरूरी है.

    ये भी पढ़ें – बेहद सस्ता मिल रहा है 8GB RAM वाला धांसू 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 120Hz का डिस्प्ले और खूबसूरत लुक

    Apple ने भी चेताया है कि यदि उपयोगकर्ता अपडेट नहीं करते हैं तो दुर्भावनापूर्ण रूप से तैयार की गई ऑडियो या इमेज फ़ाइल यूजर की जानकारी चुराने में सक्षम हो सकती है. मैकबुक के लिए, डिवाइस को BSSIDs के माध्यम से निष्क्रिय रूप से ट्रैक किया जा सकता है.

    Tags: Apple, Iphone, Virus

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर