जल्द एंड्रॉयड फोन पर भी खेल सकेंगे Xbox का पॉपुलर गेम Grand Theft Auto 5, मिलेंगे और भी गेम्स

Grand Theft Auto 5 गेम को एंड्रॉयड पर भी खेला जा सकता है.

Grand Theft Auto 5 गेम को एंड्रॉयड पर भी खेला जा सकता है.

खास बात ये है कि अगर यूज़र Xbox गेम पास अल्टिमेट के लिए सब्सक्राइबर हैं, तो वह अपने एंड्रॉएड फोन या पसंद के टैबलेट पर भी ये गेम खेल सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2021, 12:54 PM IST
  • Share this:
ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 5 (GTA 5) 8 अप्रैल को Xbox गेम पास (Xbox Game Pass) पर लौट रहा है. पहले इसे जनवरी और मई 2020 के बीच उपलब्ध कराया गया था. GTA 5 कंसोल, Microsoft xCloud क्लाउड गेमिंग सेवा के लिए 8 अप्रैल को Xbox गेम पास पर फिर से शुरू किया जाएगा. खास बात ये है कि अगर यूज़र Xbox गेम पास अल्टीमेट के लिए सब्सक्राइबर हैं, तो वह अपने एंड्रॉएड फोन या पसंद के टैबलेट पर भी ये गेम खेल सकते हैं.

GTA 5 के अलावा, अप्रैल में Xbox Game Pass में आने वाले अन्य गेम भी हैं, जिसमें सोनी का MLB शो 21, रेन ऑन योर परेड और NHL 21 शामिल है. ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 5, एक्सबॉक्स गेम पास पर क्लाउड गेमिंग के लिए एक ज़रूरी एडिशन साबित हो सकता है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते में मिल रहा है भारत का पहला 7000mAh बैटरी वाला दमदार सैमसंग फोन, मिलेगी 8GB RAM)



अगर GTA 5 का एडिशन Xbox क्लाउड गेमिंग सर्विस सफल होती है, तो ये डेवलपर रॉकस्टार गेम्स को रेड डेड रिडेम्पशन 2 से गेम पास जैसे बाकी टाइटल को फिर से पेश करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है. लगभग आठ साल पुराना होने के बावजूद, ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 5 अभी भी काफी पॉपुलर है और अब तक के सबसे ज्यादा बिकने वाले गेम में से एक है.
2013 में जारी होने के बाद से, खेल को PS4 और Xbox One में पोर्ट कर दिया गया था और ये इस साल के आखिर में PS5 और Xbox सीरीज़ X / S के लिए अगली-जेनरेशन कंपैटिबिलिटी  प्राप्त करेगी.

(ये भी पढ़ें- Jio, Airtel और Vi के बेहद सस्ते प्लान! 100 रुपये से कम कीमत में मिलेगा 6GB तक, जानें वैलिडिटी डिटेल)

फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड पर मिलेगा गेम
Microsoft xCloud पर रिलीज़ होने के बाद, यूज़र्स को उनके कंसोल को स्टार्ट किए बिना गेम खेलने की अनुमति देगा. xCloud को Xbox Game Pass Ultimate के सब्सक्राइबर यूज़र्स के लिए शामिल किया गया है, लेकिन अब तक ये सिर्फ Android के लिए उपलब्ध है.

Microsoft ने अलग से घोषणा की है कि xCloud लाइब्रेरी में 50 से ज़्यादा गेम उपलब्ध हैं, जो कि टच कंट्रोल सपोर्ट के साथ आता है. साथ ही ये यूज़र्स को कंट्रोलर के बिना एंड्रायड डिवाइस पर गेम खेलने की अनुमति देगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज