गुजरात कांग्रेस की साइट हैक, हैकर्स ने अपलोड कर दी हार्दिक पटेल की आपत्तिजनक फोटो

शुक्रवार को इस घटना के सामने आने के बाद हरकत में आई कांग्रेस पार्टी ने तत्काल साइट को बंद कराया. पार्टी नेताओं ने इसकी जांच कराने की बात भी कही है.

News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 12:56 PM IST
गुजरात कांग्रेस की साइट हैक, हैकर्स ने अपलोड कर दी हार्दिक पटेल की आपत्तिजनक फोटो
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 12:56 PM IST
युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के कांग्रेस में शामिल होने के कुछ दिन बाद गुजरात कांग्रेस की ऑफिशियल वेबसाइट हैक हो गई. हैकर्स ने इसपर हार्दिक पटेल की आपत्तिजनक तस्वीर लगा अपलोड कर दी. पाटीदार नेता की ये तस्वीर 2017 चुनावों से पहले सामने आए उनके कथित सेक्स स्कैंडल वीडियो में से एक का स्क्रीनशॉट है.

हैकर्स ने इस फोटो में हार्दिक पटेल से मिलते-जुलते एक शख्स को एक लड़की के साथ दिखाया गया है. नीचे लिखा है - 'हमारे नये नेता का स्वागत.' शुक्रवार को इस घटना के सामने आने के बाद हरकत में आई कांग्रेस पार्टी ने तत्काल साइट को बंद कराया. पार्टी नेताओं ने इसकी जांच कराने की बात भी कही है.

बीजेपी की वेबसाइट पर हैकर्स का अटैक, डाउन हुई साइट



प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी के मुताबिक, वेबसाइट को अस्थाई रूप से बंद किया गया है और मेंटेनेंस का काम पूरा होने के बाद इसे फिर से लाइव कर दिया जाएगा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह हरकत उन लोगों की शह पर हुई है जो कि हार्दिक पटेल के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से खुश नहीं हैं. आपको बता दें कि हार्दिक पटेल गुजरात में कांग्रेस की वर्किंग कमिटी की मीटिंग के दौरान पार्टी में शामिल हुए थे.

इससे पहले बीजेपी की वेबसाइट हैक हो गई थी. 5 मार्च की सुबह करीब साढ़े 11 बजे जब बीजेपी की वेबसाइट www.bjp.org को खोला गया, तो इसमें पीएम मोदी और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का एक वीडियो नजर आ रहा था. इसी के साथ वेबसाइट पर कुछ अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल किया गया था. कुछ ही देर बाद साइट ऑफ लाइन हो गई और एरर का मैसेज दिखने लगा.

पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक की छत्तीसगढ़ बीजेपी की वेबसाइट, चेतावनी देते हुए लिखा...

बीजेपी की ऑफिशियल साइट हैक होने की बात कांग्रेस की सोशल मीडिया और कम्युनिकेशन सेल इंचार्ज दिव्य स्पंदना (राम्या) ने भी अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा, 'भाइयो और बहनो! अगर आपने अभी तक बीजेपी की वेबसाइट चेक नहीं की है, तो देख लीजिए. आप बहुत कुछ मिस कर रहे हैं.'
Loading...

कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान हैकरों ने छत्तीसगढ़ बीजेपी की बेवसाइट हैक की थी. पाकिस्तान हैकरों ने छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी की वेब साइट cgstate.bjp.org (bjpcg.com) को हैक कर पाकिस्तान की सेना को परेड करते दिखाया था. छत्तीसगढ़ बीजेपी की साइट हैक करने वाला पाकिस्तान का फैजल 1337 ग्रुप है.

वेबसाइट हैक कर हैकर्स ने पाकिस्तान के झंडे के साथ सेना के तीनों अंगों को परेड करते हुए दिखाया गया था. ग्रुप ने वेबसाइट में कहा था कि आप कश्मीर के बारे में सोचों भी मत, अगर आपने कोशिश भी की तो. हम युद्ध के मैदान में हर तरह से आपको सबक सिखाने के लिए तैयार हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...