हैकर्स ने अमेरिका का एक पूरा शहर किया हैक, अब मांग रहे हैं फिरौती

हैकर्स ने करीब 76,200 डॉलर (लगभग 52 लाख रुपये) की फिरौती मांगी है. रिपोर्ट के मुताबिक, बाल्टीमोर शहर के अधिकारियों ने फिरौती की रकम देने से इनकार कर दिया है.

News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 7:23 PM IST
हैकर्स ने अमेरिका का एक पूरा शहर किया हैक, अब मांग रहे हैं फिरौती
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 7:23 PM IST
अमेरिका के मैरीलैंड के बाल्टीमोर शहर में रैनसमवेयर हमले के चलते सभी आधिकारिक कंप्यूटर बंद कर दिए गए हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक 'रॉबिनहुड' नाम के रैनसमवेयर ने बाल्टीमोर के सभी आधिकारिक ई-मेल और अन्य ऑनलाइन इंफ्रास्ट्रक्चर को अपनी चपेट में ले लिया है.

करीब 19 दिन पहले हैकर्स का ये हमला हुआ था, लेकिन अभी तक इसका कोई हल नहीं निकाला जा सका है. इस हमले को वापस लेने के लिए हैकर्स ने प्रति सिस्टम 3 बिटकॉइन याा पूरे सेटअप के लिए 13 बिटकॉइन की फिरौती मांगी है.



हैकर्स ने करीब 76,200 डॉलर (लगभग 52 लाख रुपये) की फिरौती मांगी है, रिपोर्ट के मुताबिक बाल्टीमोर शहर के अधिकारियों ने फिरौती की रकम देने से इनकार कर दिया है. शहर के संबंधित विभाग एक तरफ साइबर अटैक का हल खोज रहे हैं तो दूसरी तरफ एक स्थानीय जी-मेल सिस्टम के निर्माण का विचार किया जा रहा है.

शुरुआत में गूगल ने सिस्टम को बंद कर दिया था, लेकिन द वर्ज की रिपोर्ट बताती है कि सेवा फिर से बहाल कर दी गई है. शहर के आईटी अधिकारी सिस्टम को एक्सेस करने के प्रयास में लगे हैं तथा कंप्यूटर की सिक्योरिटी बढ़ाने की कोशिश भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: E-Aadhaar का करें इस्तेमाल, न डेटा चोरी होने का डर और न कार्ड लेकर घूमने का झंझट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...