किस App से स्लो हो रहा है आपका Phone, चुटकियों में ऐसे करें पता

देखें कौन सी ऐप है जो आपका फोन हैंग या स्लो कर रही है...

News18Hindi
Updated: February 2, 2019, 6:09 PM IST
News18Hindi
Updated: February 2, 2019, 6:09 PM IST
मोबाइल की अच्छी परफॉर्मेंस और ग्राफिक्स क्वालिटी के लिए हम ज़्यादा RAM वाला फोन खरीदते हैं. और यही वजह है कि बढ़ते डिमांड के चलते ज़्यादातर मोबाइल कंपनियां 6GB या 8GB रैम का फोन लॉन्च कर रही हैं. ज़्यादा RAM के मोबाइल फोन में हैंग या स्लो होने की परेशानी ना के बराबर रहती है और इससे फोन मक्खन की तरह काम करता है. वैसे तो कई बार फोन के स्लो होने ती वजह कुछ ऐप्लिकेशन भी होती हैं, जिसे uninstall करके फोन की स्पीड को बढ़ाया जा सकता है. हैक्स क्वीन की इस वीडियो में जानें किस ऐप से आपका फोन Slow हो रहा है.

ज़रूरी काम के बीच फोन का स्लो होना आम बात है और इसके स्लो के साथ-साथ हैंग भी होने लगता है. स्लो फोन से परेशानी तो होती ही है साथ ही हमारा काम भी रुक जाता है. इससे पहले कई बार रिपोर्ट आ चुकी है कि Facebook, Instagram और Netflix जैसे ऐप्स फोन की बैटरी सबसे ज़्यादा खर्च करते हैं और रैम पर भारी पड़ते हैं, मगर सिर्फ इन्हें दोष देने से बेहतर है कि खुद ही चेक किया जाए कि हमारी फोन की कौन सी वह ऐप है, जो सबसे ज़्यादा RAM पर भारी पड़ रही है और फोन स्लो कर रही है.



चैनल सेलेक्ट करने या कीमत जानने में हो रही है परेशानी तो वीडियो में देखें इसका पूरा प्रोसेस

इसके लिए सबसे पहले फोन की Settings में जाएं. इसमें नीचे की ओर Storage/Memory का ऑप्शन दिया गया होगा, उसे सेलेक्ट करें. इसके अलावा पूरा प्रोसेस वीडियो में देखा जा सकता है.

इस word को Google पर सर्च करते ही तिरछी हो जाएगी Phone Screen, देखें कैसे
कोई फोन मांगे तो पहले बदल लें ये एक Setting, कोई नहीं कर पाएगा ताक-झांक
WhatsApp पर बिना Group बनाएं एकसाथ 256 लोगों को भेजें मैसेज, ये है तरीका
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...