Jio सिम यूज़र्स को 600 से ज़्यादा मुफ्त TV चैनल के साथ मिलती है ये खास सर्विस

जियो ग्राहकों के लिए मुफ्त सर्विसेज़ की भरमार है. फ्री में फिल्में, गानों के अलावा ग्राहक JioTV के ज़रिए मुफ्त में लाइव चैनल में देख सकते हैं. आइए जानते हैं किस खास सर्विस का फायदा उठा सकते हैं आप....

News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 8:06 AM IST
News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 8:06 AM IST
जियो ग्राहकों के लिए मुफ्त सर्विसेज़ की भरमार है. फ्री में फिल्में, गानों के अलावा ग्राहक JioTV के ज़रिए मुफ्त में लाइव चैनल में देख सकते हैं. Reliance Jio का JioTV अभी बाजार में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले OTT ऐप में से एक है क्योंकि यह एक ऐसा ऐप है, जहां आपको पूरे 626 लाइव टीवी चैनल बिल्कुल मुफ्त में मिलता है. हाल ही में JioTV एप्लिकेशन को अपग्रेड किया है, जिसमें यूज़र्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर(PIP) मोड फीचर मिलता है. इस फीचर से अब यूजर JioTV में वीडियो, मूवी या टीवी शो देखने के दौरान टेक्सटिंग, ब्राउजिंग, टाइपिंग जैसे कम कर सकते हैं. (ये भी पढ़ें- Jio सिम वालों को फायदा, फोन पर फिल्में देखते हुए बचाएं इंटरनेट डेटा)

अगर आप इस फीचर का लाभ उठाना चाहते हैं सबसे पहले आपको JioTV ऐप की सेटिंग में जाना होगा. अब आपको पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर के लिए सेटिंग में जाकर अनुमति देनी होगी. हैक्स क्वीन की इस वीडियो में बताया जा रहा है कि किस तरह यूजर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड की मदद से वीडियो चलाने के दौरान अपनी चैटिंग, ब्राउज़िंग या कुछ और जारी रख सकते हैं.

हालांकि, इस फीचर का लाभ केवल वही यूजर्स उठा सकते हैं जिनके पास एंड्रॉयड 8.0 या उससे उपर के वर्जन हैं. रिलायंस जियो का JioTV  ऐप काफी लोकप्रिय है, जिसमें आपको अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, मलयालम जैसी भाषाओं के 626 टीवी चैनल देखने को मिलेंगे. इसके अलावा यह ऐप सब्सक्राइबर को तक़रीबन 138 एचडी चैनल भी प्रदान करता है, जहां वे एचडी कॉन्टेंट देख सकते हैं.

-जियो SIM यूज़र्स के लिए मुफ्त है ‘Hello Jio’ सर्विस, देखें कैसे करती है काम

-Jio Cinema पर बदल सकते हैं Theme, बैटरी बचने के साथ-साथ बदल जाएगा लुक
-
Jio SIM इस्तेमाल करते हैं तो बहुत काम आएंगे MyJio App के ये फीचर्स, वीडियो में देखें प्रोसेस
-JioPhone में बिना टाइप किए भेजें किसी को भी Message, वीडियो में देखें पूरा तरीका
-Jio यूज़र्स मुफ्त में देख सकते हैं 600 से ज़्यादा TV चैनल्स, जानें कैसे
-JioSaavn में अपने मूड के हिसाब से बनाएं Playlist, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस
-Jio की इस ऐप से फटाफट ट्रांसफर होंगी फोटोज़-वीडियोज़, JioPhone वाले भी करें इस्तेमाल

-Jio सिम यूज़र्स को फायदा, मुफ्त में एक जगह सेव करें अपनी सारी पसंदीदा फिल्में, देखें वीडियो
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...