JIO यूज़र्स के लिए खास सर्विस, ऐसे पता करें दिनभर किससे कितनी की बात

देखें कैसे आप भी चेक कर सकते हैं किससे कितनी की बातें...

News18Hindi
Updated: February 17, 2019, 4:50 PM IST
News18Hindi
Updated: February 17, 2019, 4:50 PM IST
Jio Sim  यूज़र्स के लिए एक खास सर्विस है, जिससे चेक कि उन्होंने दिनभर किससे बात की, किसको SMS भेजा या फिर कितना डेटा खर्च किया. इसके लिए यूज़र को क्या करना होगा पूरा बताएगी हैक्स क्वीन. इसके लिए ज़्यादातर लोग कहेंगे कि वह Call logs/Call history में देखते हैं. मगर क्या आपको पता है कि Jio Sim यूज़र्स के लिए My Jio App में एक खास एक सेक्शन दिया गया है. My Jio App में एक ऐसा सेक्शन है, जहां से यूज़र्स एक साथ उन सारे नंबर को देख सकते हैं जिसपर कॉल किया गया है. यहां सिर्फ दिनभर की कॉल डीटेल नहीं बल्कि एक दिन पहले की गई या उससे पहले की गई सभी जानकारी मिल जाएगी. इस वीडियो में देखें कि अगर आपके पास भी Jio SIM है तो आप कैसे चेक कर सकते हैं कि दिनभर किससे और कितनी बात की गई.

WhatsApp पर बिना Delete किए छुपाएं अपनी हर Private Chats, ये है तरीका



अगर आप जियो सिम इस्तेमाल कर रहे हैं तो अपने फोन में My Jio App ज़रूर रखें, क्योंकि इससे कई ऐसी सर्विस है जो आपके बहुत काम आएगी. तो Call के बारे में जानने के लिए सबसे पहले My Jio App ओपेन करें. ध्यान रहे कि आप My Jio App अपने जियो मोबाइल डेटा से ही चला रहे हों और आपके फोन नंबर से Login हो. क्योंकि अगर आप लॉगइन नहीं करेंगे तो आपकी कॉल लॉग, SMS, डेटा के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलेगी.

इसके बाद आपको इसमें कई सारे ऑप्शंस दिखाई देंगे. इसमें जब थोड़ा स्क्रोल करके नीचे की तरफ देखेंगे तो ‘Data Usage’ का ऑप्शन मिलेगा, इसपर टैप करें. इसके बाद क्या करना है वीडियो में देखें.

JIO में अपना मोबाइल नंबर Port कराना है बेहद आसान, ये स्टेप्स करें फॉलो
WhatsApp पर टाइप नहीं, बोलकर भेजें किसी को भी Message, ये है तरीका
इस Trick से जानें Facebook पर दोस्त ने किसकी फोटो की LIKE, ये है तरीका
Loading...

WhatsApp पर एक जगह Save करें अपने सारे ज़रूरी Messages, ये है तरीका


 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...