लाइव टीवी

सीक्रेट ट्रिक:आपके अलावा कोई नहीं पढ़ पाएगा Group पर किया गया Message

News18Hindi
Updated: March 23, 2019, 8:04 AM IST

अगर आप भी WhatsApp इस्तेमाल करते हैं तो ज़रूर जानें ये सीक्रेट ट्रिक...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2019, 8:04 AM IST
  • Share this:
WhatsApp हमारी लाइफ का ज़रूरी हिस्सा है. लिंक या हो कोई ज़रूरी बात, कुछ भी सेव करने के लिए हम दोस्तों की चैट पर सेंड कर देते हें. मगर कुछ चीज़े इतनी ज़रूरी होती हैं कि हम किसी को भेज भी नहीं सकते. तो ऐसे में एक तरीका है, जिसके बारे में बता रही है हैक्स क्वीन. इस वीडियो में बताया जा रहा है कि कैसे आप कुछ भी सेव करने के लिए WhatsApp पर खुद को ही मैसेज भेज सकते हैं. इसके लिए आपको क्या और कैसे करना है, आईए जानते हैं.(ये भी पढ़े:- WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका)

इसके लिए सबसे पहले आपको New Group पर जाना होगा. यहां किसी भी एक दोस्त के साथ ग्रुप बना लें, जिसमें Group Name में अपना ही नाम रखें. ग्रुप क्रिएट होने के बाद अपने दोस्त को Remove कर दें. जैसे ही आप अपने दोस्त को रिमूव करेंगे, वैसे ही ग्रुप में सिर्फ आप ही रह जाएंगे. अब आपको जो भी भेजना है आप अपने नाम से बनाए ग्रुप पर भेज सकते हैं. इसे आसानी से समझने के लिए वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस. ऐसे में आपने ग्रुप भी बना लिया और अब इस ग्रुप में आप जो भी भेजेंगे वह सिर्फ आपके लिए ही होगा, जिसे कोई दूसरा नहीं पढ़ पाएगा.  (ये भी पढ़े:-  WhatsApp सीक्रेट ट्रिक: बिना फोन देखें जानें किसका आया Message, ये है तरीका

WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका
WhatsApp पर बिना Group बनाएं एकसाथ 256 लोगों को भेजें मैसेज, ये है तरीका

WhatsApp पर बिना Delete किए छुपाएं अपनी हर Private Chat, ये है तरीका
WhatsApp पर टाइप नहीं, बोलकर भेजें किसी को भी Message, ये है तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डीआईवाई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2019, 12:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...