WhatsApp के PIP mode फीचर से बढ़ जाता है Video देखने का मज़ा, ऐसे करें इस्तेमाल

देखें कैसे WhatsApp पर आप PIP मोड फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं...

News18Hindi
Updated: January 12, 2019, 10:56 AM IST
News18Hindi
Updated: January 12, 2019, 10:56 AM IST
WhatsApp अपने यूज़र्स की सहूलियत के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स पेश करता है. इसी को देखते हुए WhatsApp ने हाल ही में वीडियो के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया था. WhatsApp के इस फीचर का नाम है Picture in Picture (पिक्चर इन पिक्चर या PiP) मोड है. यह नया फीचर WhatsApp पर आपके वीडियो देखने के अंदाज को बदल देगा.

इस नए फीचर का ये फायदा है कि अगर आपके पास बाहर से कोई वीडियो आता है तो आप WhatsApp से बाहर जाए बगैर वहीं पर उस वीडियो को देख सकते हैं. यानी, अगर आपके पास WhatsApp पर Youtube का कोई लिंक आया तो आप उसे वहीं देख सकेंगे. हैक्स क्वीन की इस वीडियो आप देख सकते हैं कि कैसे काम करता है WhatsApp का PIP मोड फीचर.

इस फीचर को अपडेट करने के लिए आपको वर्जन 2.18.380 का इस्तेमाल करना होगा. यह फिलहाल Youtube, Facebook, Instagram और Streamable जैसे प्लेटफॉर्म पर होस्टेड वीडियो के लिए काम करता है. जब आप इन प्लेटफॉर्म के किसी वीडियो को शेयर करेंगे या ये आपके पास आएंगे तो आप इन्हें Picture in Picture मोड में प्ले कर सकेंगे.



बता दें कि PiP मोड आपको वीडियो देखते समय चैट के जरिए नैविगेट करने में मदद करता है. वीडियोज को देखते हुए आप आसानी से एक से दूसरे चैट में स्विच कर सकते हैं.

खतरे में है आपका WhatsApp, किसी और के फोन में भी खुल रही है Chat
VIDEO: WHATSAPP स्टोरेज को ऐसे करें CLEAN, खाली हो जाएगी फोन मेमोरी
इस Setting की वजह से जल्दी खत्म होती है Phone Battery, वीडियो में देखें इसका सच
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...